Friday, March 29, 2024
Advertisement

आतंकी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर CIA निदेशक चिंतित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सीआईए निदेशक पद के लिए नामित जिना हास्पेल का कहना है कि सीआईए आतंकवादी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को बेहद चिंतित है और आगे भी रहेगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 10, 2018 11:37 IST
CIA concerned about potential contacts between extremists...- India TV Hindi
CIA concerned about potential contacts between extremists and Pakistan nuclear scientists says Gina Haspel

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सीआईए निदेशक पद के लिए नामित जिना हास्पेल का कहना है कि सीआईए आतंकवादी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर बेहद चिंतित हैं और आगे भी रहेगा। सीनेट के समक्ष अपनी नियुक्ती की पुष्टि की सुनवायी के दौरान जिना ने यह बात कही। जिना ने कहा , ‘‘ आतंकवादी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर गंभीर चिंता है और हम इसपर करीब से नजर रखेंगे। ’’ (इस्राइल ने सीरिया में रातभर ईरान के सैन्य ठिकानों पर किए हमले )

सीनेट अगर हास्पेल की नियुक्ति की पुष्टि कर देता है तो वह सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी ( सीआईए ) की पहली महिला निदेशक होंगी। इस बीच , ‘ एपी ’ की खबर के अनुसार जिना ने सुनवायी के दौरान खुद को प्रताड़ना कार्यक्रम के खिलाफ बताया और कहा कि उनकी समझ और मजबूत नैतिकता उन्हें राष्ट्रपति के ऐसे किसी भी आदेश का पालन करने से रोकेगी जो उन्हें आपत्तिजनक लगेगा।

सुनवायी के दौरान जिना ने कहा कि उनके नेतृत्व में सीआईए उस विवादित हिरासत एवं पूछातछ कार्यक्रम को दोबारा शुरू नहीं करेगा , जिसके तहत 9/11 हमले के बाद ‘ ब्लैक साइटों ’ पर कार्रवाई की गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement