A
Hindi News विदेश अमेरिका पूर्व FBI निदेशक कोमी को बयान देने से नहीं रोकेंगे ट्रंप

पूर्व FBI निदेशक कोमी को बयान देने से नहीं रोकेंगे ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप पूर्व FBI निदेशक जेम्स कोमी को इस सप्ताह कांग्रेस के समक्ष बयान देने से रोकने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर अपनी शक्तियों का प्रयोग नहीं करेंगे।

donald trump - India TV Hindi donald trump

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप पूर्व FBI निदेशक जेम्स कोमी को इस सप्ताह कांग्रेस के समक्ष बयान देने से रोकने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर अपनी शक्तियों का प्रयोग नहीं करेंगे। (चुनाव से पहले रूसी हैकरों ने किया था वोटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी को हैक)

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति के पास कार्यकारी विशेषाधिकार का प्रयोग करने की शक्ति है लेकिन डोनाल्ड ट्रंप जेम्स कोमी के निर्धारित बयान के संबंध में अपने कार्यकारी विशेषाधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे, ताकि सीनेट खुफिया समिति की मांग के अनुसार तथ्यों की तीव्र और पूर्ण जांच हो सके।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कोमी ने कहा था कि ट्रंप ने उनसे पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच आर मैकमास्टर के खिलाफ एफबीआई जांच रोकने को कहा था। ट्रंप ने पिछले महीने कोमी को उस समय बर्खास्त कर दिया था जब एफबीआई ट्रंप की प्रचार मुहिम और रूस के बीच संभावित संबंधों की जांच कर रही थी।

Latest World News