Monday, April 29, 2024
Advertisement

चुनाव से पहले रूसी हैकरों ने किया था वोटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी को हैक

रूसी हैकरों ने पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले अमेरिका की एक वोटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी को हैक किया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 06, 2017 11:49 IST
Before the election Russian hackers had hacks voting...- India TV Hindi
Before the election Russian hackers had hacks voting software company

वाशिंगटन: रूसी हैकरों ने पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले अमेरिका की एक वोटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी को हैक किया था। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की गोपनीय रिपोर्ट में हैकिंग के चुनाव परिणामों पर असर पड़ने की बात का उल्लेख नहीं किया गया है। (अमेरिका में 7 भारतीय कंपनियों को मिले कम H-1B वीजा)

लेकिन उसमें रूसी सेना खुफिया सेवा के अमेरिका की एक वोटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी पर हमला करने और अक्तूबर के अंत और नवंबर की शुरूआत में 100 से अधिक स्थानीय अधिकारियों को ई-मेल भेज अपने झांसे में लेने की कोशिश की थी। अमेरिका खुफिया एजेंसी ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

दस्तावेजों में कहा गया है कि रूस सैन्य खुफिया सेवा ने स्पष्ट तौर पर चुनाव संबंधित जानकारी (सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर समाधान संबंधी जानकारी) हासिल करने के लिए अगस्त 2016 में एक नामित अमेरिकी कंपनी के खिलाफ साइबर जासूसी की थी। दस्तावेजों में किसी के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement