A
Hindi News विदेश अमेरिका महिला ने की थी इस्लामिक स्टेट को मोबाइल फोन भेजने की कोशिश, कोर्ट ने दी यह कड़ी सजा

महिला ने की थी इस्लामिक स्टेट को मोबाइल फोन भेजने की कोशिश, कोर्ट ने दी यह कड़ी सजा

महिला ने जून 2017 में एजेंटों को बताया कि वह इस्लामिक स्टेट के लिए मोबाइल फोन खरीदकर भिजवा सकती है।

Florida Woman Islamic State, Florida Woman Mobile Phones, Florida Woman ISIS- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL अमेरिका के फ्लोरिडा की एक महिला को पश्चिम एशिया में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को समर्थन देने के मामले में कैद की सजा दी गई है।

फोर्ट मायर्स: अमेरिका के फ्लोरिडा की एक महिला को पश्चिम एशिया में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को समर्थन देने के मामले में कैद की सजा दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महिला ने इस्लामिक स्टेट को मदद के लिए मोबाइल फोन भेजने की कोशिश की थी। इस मामले में अदालत ने महिला को 5 साल 10 महीने कारावास की सजा सुनाई गई है। पुंटा गोर्डा की एलिसन मैरी शेपर्ड (35) को इस्लामिक स्टेट को सहायता मुहैया कराने की कोशिश करने के मामले में फोर्ट मायर्स संघीय अदालत में पिछले साल दोषी ठहराया गया था।

FBI के जाल में इस तरह फंसती चली गई महिला
अदालती दस्तावेजों के मुताबिक, एलिसन ने 2016 में फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों की मदद से सलाफी जिहादी विचारधारा और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को समर्थन देने वाले लोगों से जुड़ना शुरू किया। उसने उन लोगों से सोशल मीडिया पर कोड वर्ड में भी बातचीत की, जिन्हें वह आईएस का समर्थक मानती थी। इनमें से एक व्यक्ति को बाद में FBI ने पकड़ लिया और उसने संघीय कानून प्रवर्तन से सहयोग करना शुरू किया। एलिसन ने 2 खुफिया एजेंटों को आईएस समर्थक समझकर उनसे भी बातचीत शुरू की।

बम बनाने के लिए भेज रही थी मोबाइल फोन
अभियोजकों ने बताया कि उसने जून 2017 में एजेंटों को बताया कि वह इस्लामिक स्टेट के लिए मोबाइल फोन खरीदकर भिजवा सकती है। उसने अगले महीने 10 मोबाइल फोन खरीदे और यह सोचकर उन्हें एक एजेंट को भेजा कि वह पश्चिम एशिया में इसे भेज देगा और उनका इस्तेमाल प्रेशर कुकर बम बनाने में किया जाएगा। बता दें कि अमेरिका समेत पश्चिमी देशों में कई युवाओं ने एक समय इस्लामिक स्टेट का छिप-छिपाकर समर्थन किया था और कई उससे जुड़ने के लिए सीरिया और इराक तक चले गए थे।

Latest World News