A
Hindi News विदेश अमेरिका बिहार में जारी BJP के घोषणापत्र की गूंज अमेरिका तक? अब बाइडेन ने भी किया यह वादा

बिहार में जारी BJP के घोषणापत्र की गूंज अमेरिका तक? अब बाइडेन ने भी किया यह वादा

पूर्व उपराष्ट्रपति ने 3 नवंबर के चुनाव से पहले आखिरी और अंतिम बार ट्रंप से बहस करने के एक दिन बाद निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने का वादा किया। बहस में कोरोनो वायरस महामारी एक प्रमुख विषय था।

Joe Biden pledges free Covid vaccine for everyone in US if elected- India TV Hindi Image Source : AP Joe Biden pledges free Covid vaccine for everyone in US if elected

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन ने कहा है कि अगर वह 3 नवंबर के चुनाव में जीत जाते हैं, तो अमेरिका के सभी लोगों को कोविड-19 वैक्सीन वह निशुल्क उपलब्ध कराएंगे। शुक्रवार को विलिमिंगटन, डेलावेयर में एक भाषण के दौरान बाइडन ने कहा, "एक बार हमारे पास सुरक्षित और प्रभावी टीका होने के बाद, यह सभी के लिए निशुल्क उपलब्ध होगा- चाहे आपका बीमा हो या नहीं हो।" उन्होंने एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि वह (ट्रंप) वायरस के खिलाफ लड़ाई में हार गए हैं।

पूर्व उपराष्ट्रपति ने 3 नवंबर के चुनाव से पहले आखिरी और अंतिम बार ट्रंप से बहस करने के एक दिन बाद निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने का वादा किया। बहस में कोरोनो वायरस महामारी एक प्रमुख विषय था। महामारी से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना के अब तक 8,484,991 मामले सामने आ चुके हैं और 223,914 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि बीजेपी द्वारा बिहार में सत्ता में आने पर हर व्यक्ति को मुफ्त कोरोना वैक्सीन की घोषणा के बाद लंबी बहस चल पड़ी है। कोरोना की वैक्सीन मुफ्त हो या इसके लिए सरकार कीमत वसूले, इस मुद्दे पर कई दलों ने कहा है कि उन्हें भी केंद्र से निशुल्क कोरोना वैक्सीन मिले।

बिहार में कोरोना वैक्सीन की मुफ्त घोषणा के बाद मध्य प्रदेश और तमिलनाडु ने भी अपने-अपने नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है। वहीं पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा है कि केंद्र सरकार उन्हें फंड दे या नहीं दे, वो अपने प्रदेश के सभी लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन जरूर मुहैया कराएंगे। सीएम नारायणसामी ने कहा कि केंद्र समस्त देशवासियों को कोरोना का टीका फ्री में मुहैया कराए।

Latest World News