A
Hindi News विदेश अमेरिका जज ने यात्रा प्रतिबंध पर रोक लगाने वाले अस्थायी आदेश पर स्पष्टीकरण को खारिज किया

जज ने यात्रा प्रतिबंध पर रोक लगाने वाले अस्थायी आदेश पर स्पष्टीकरण को खारिज किया

होनालुलु: हाल ही में एक संघीय जज ने अमेरिकी सरकार के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है, जिसमें जज से देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संशोधित यात्रा प्रतिबंध पर रोक लगाने वाले अस्थायी

judge rejects clarification on temporary order to travel...- India TV Hindi judge rejects clarification on temporary order to travel ban restriction

होनालुलु: हाल ही में एक संघीय जज ने अमेरिकी सरकार के उस अनुरोध को खारिज कर दिया है, जिसमें जज से देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संशोधित यात्रा प्रतिबंध पर रोक लगाने वाले अस्थायी आदेश पर स्पष्टीकरण देने की अपील की गई थी।

ऑनलाइन अदालती रिकॉर्डों के अनुसार, अमेरिकी डिस्टि्रक्ट जज डेरिक वॉटसन ने कल कहा कि उनके आदेश के बारे में कुछ भी अस्पष्ट नहीं है। वॉटसन ने हवाई राज्य की ओर से दायर वाद के जवाब में बुधवार को अस्थायी तौर पर रोक लगाने वाला आदेश जारी किया था। उन्होंने कहा था कि यात्रा प्रतिबंध के पीछे धार्मिक वैर-भाव का अहम और निर्विवादित साक्ष्य है।

दो दिन बाद न्याय मंत्रालय ने वॉटसन से यह स्पष्ट करने को कहा कि आदेश छह मुस्लिम बहुल देशों पर लगे यात्रा प्रतिबंध पर ही लागू है और यह अमेरिका में आने वाले शरणार्थियों पर वैश्विक रोक नहीं है। ट्रंप ने हवाई के आदेश को न्यायपालिका द्वारा किया जा रहा अभूतपूर्व अतिक्रमण करार दिया है और संकेत दिया है कि इसके खिलाफ अपील की जाएगी।

Latest World News