A
Hindi News विदेश अमेरिका पाकिस्तान नहीं ले सकता अफगानिस्तान में शांति की जिम्मेदारी: आसिफ

पाकिस्तान नहीं ले सकता अफगानिस्तान में शांति की जिम्मेदारी: आसिफ

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इस्लामाबाद, अफगानिस्तान में शांति और सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं ले सकता।

Pakistan can not take responsibility for peace in...- India TV Hindi Pakistan can not take responsibility for peace in Afghanistan said Asif

न्यूयार्क: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इस्लामाबाद, अफगानिस्तान में शांति और सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं ले सकता। उन्होंने साथ ही कहा कि आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए अफगानिस्तान के साथ प्रभावी सीमा प्रबंधन जरूरी है। (अफगानिस्‍तान: अमेरिकी रक्षा मंत्री के काबुल पहुंचने के ठीक बाद हुआ एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला)

'द न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयार्क में एशिया सोसाइटी संगोष्ठी में आसिफ ने कहा कि अमेरिका युद्ध छेड़कर अफगानिस्तान मसले को नहीं सुलझा सकता। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में 16 साल से चल रहे युद्ध से स्पष्ट है कि अफगानिस्तान में शांति बहाली केवल बातचीत के जरिए ही संभव है।

आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान से ज्यादा कोई अफगानिस्तान में शांति नहीं चाहता, लेकिन कई अफगान नेता अपने निहित स्वार्थों के लिए इस युद्ध को जारी रखना चाहते हैं। पाकिस्तान में आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाहों के आरोपों को खारिज करते हुए मंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान आतंकवादियों का सुरक्षित पनाहगाह है।

Latest World News