A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप द्वारा खुद को माफी देना ''अपमानजनक हो सकता है''

डोनाल्ड ट्रंप द्वारा खुद को माफी देना ''अपमानजनक हो सकता है''

किसी वर्तमान राष्ट्रपति द्वारा खुद को माफी देना ‘‘ अपमानजनक हो सकता है। ’’ यह बात पूर्व अटॉर्नी प्रीत भरारा ने आज कही। इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने बयान दिया था कि राष्ट्रपति के पास रूस से मिलीभगत वाले मामले में संभवत : खुद को माफी देने की शक्ति है , जिस पर भरारा अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

<p>Preet Bharara</p>- India TV Hindi Preet Bharara

वॉशिंगटन: किसी वर्तमान राष्ट्रपति द्वारा खुद को माफी देना ‘‘ अपमानजनक हो सकता है। ’’ यह बात पूर्व अटॉर्नी प्रीत भरारा ने आज कही। इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प के वकील ने बयान दिया था कि राष्ट्रपति के पास रूस से मिलीभगत वाले मामले में संभवत : खुद को माफी देने की शक्ति है , जिस पर भरारा अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। (पाकिस्तान के चीनी दूतावास परिसर में मृत पाया गया इंजीनियर )

ट्रम्प के वकील ने विशेष वकील रॉबर्ट मूलर को 20 पन्ने का पत्र लिखा था जिसे न्यूयॉर्क टाइम्स ने छापा। इसके बाद राष्ट्रपति द्वारा खुद को माफी देने के मुद्दे पर सवाल उठने लगे। पत्र में उन्होंने कहा कि अमेरिका का कानूनी प्रमुख होने के नाते राष्ट्रपति के पास जांचों को रोकने या ‘‘ क्षमा करने की शक्ति ’’ का पूर्ण अधिकार है।   

ट्रम्प के अटॉर्नी जय सेकुलो और ट्रम्प के तत्कालीन वकील जॉन डोड के पत्र के बारे में पूछने पर ट्रम्प के वकील रूडी गुइलियानी ने कल कहा कि राष्ट्रपति खुद को माफी नहीं देने जा रहे हैं लेकिन ऐसा करने की शक्ति ‘‘ संभवत : उनके पास है। ’’ भारतीय मूल के अटॉर्नी भरारा ने कहा कि अगर कोई वर्तमान राष्ट्रपति खुद को माफ करता है तो यह ‘‘ अपमानजक होगा। ’’ राष्ट्रपति ट्रम्प ने पिछले वर्ष भरारा को पद से हटा दिया था।

 

Latest World News