A
Hindi News विदेश अमेरिका राहुल ने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया पर उठाया सवाल कहा, इसका फोकस छोटे उद्योगों पर हो

राहुल ने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया पर उठाया सवाल कहा, इसका फोकस छोटे उद्योगों पर हो

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के मेक इन इंडिया को एक अच्छी पहल बताते हुए कहा कि इसका ध्यान बड़े कारोबारों के बजाए छोटे और मंझोले उद्योगों पर होना चाहिए।

rahul gandhi raised the question on pm modi make in india- India TV Hindi rahul gandhi raised the question on pm modi make in india

प्रिंसटन अमेरिका: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के मेक इन इंडिया को एक अच्छी पहल बताते हुए कहा कि इसका ध्यान बड़े कारोबारों के बजाए छोटे और मंझोले उद्योगों पर होना चाहिए। राहुल दो हफ्ते के दौरे पर अमेरिका में हैं। उन्होंने प्रतिष्ठित प्रिंसटन विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि मेक इन इंडिया एक अच्छा विचार है और अगर इसका क्रियान्वयन ठीक ढंग से होता है तो यह बहुत ही शक्तिशाली विचार है। (डॉक्टर की बेशर्मी, रेप के बाद पेशेंट से कहा, तुम्हारी खूबसूरती है इसकी वजह)

उनसे पूछा गया था कि मोदी सरकार का ऐसा कौन सा एक विचार है जो वह चाहते हैं कि उसके बारे में उनकी सरकार ने सोचा होता। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री को ऐसा लगता है कि मेक इन इंडिया अवधारणा का लक्ष्य बड़े कारोबार होने चाहिए।

मेरा मानना है कि इसका लक्ष्य छोटे व्यवसाय होने चाहिए, छोटी और मंझोली कंपनियों को बड़ी कंपनियों में बदला जाना चाहिए लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। उन्होंने कहा कि आर्थिक नीति पर कांग्रेस और भाजपा के बीच मोटे तौर पर एक सहमति है। मुख्य अंतर यह है कि उनकी पार्टी सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है।

Latest World News