A
Hindi News विदेश अमेरिका बर्खास्त किए जाने के बाद रेक्स टिलरसन ने दे डाली रूस को चेतावनी

बर्खास्त किए जाने के बाद रेक्स टिलरसन ने दे डाली रूस को चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पद से हटाए जाने के बाद बर्खास्त विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अलग से दिए एक बयान में रूस को उसके परेशान कर देने वाले व्यवहार और गतिविधियों को लेकर चेतावनी दी है।

Rex Tillerson warns Russia after being sacked- India TV Hindi Rex Tillerson warns Russia after being sacked

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पद से हटाए जाने के बाद बर्खास्त विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अलग से दिए एक बयान में रूस को उसके परेशान कर देने वाले व्यवहार और गतिविधियों को लेकर चेतावनी दी है। बीबीसी के मुताबिक, विदेश विभाग में संवाददाताओं से बात करते हुए टिलरसन ने कहा कि चीन के साथ बेहतर रिश्तों के लिए और उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने के लिए अच्छे काम किए गए हैं। हालांकि, पूर्व विदेश मंत्री ने यह भी कहा, "रूसी सरकार की तरफ से किए जा रहे परेशान कर देने वाले व्यवहार और गतिविधियों का जवाब देने के लिए बहुत कुछ करना बाकी है।" (चौथी बार चांसलर पद के लिए चुनी गई एजेंला मर्केल )

उन्होंने कहा कि रूस को विश्व समुदाय और अपने देश के लोगों के हित में अपनी गतिविधियों का सावधानी से आकलन करना चाहिए। उनका ऐसा ही रवैया रखना उन्हें अलग-थलग कर सकता है और एक ऐसी स्थिति होगी जो किसी के हित में नहीं है।

बेदम व परेशान नजर नजर आ रहे टिलरसन ने कहा कि आगे दिनों की स्पष्टता सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने ट्रंप से बात की है। वह राष्ट्रपति का शुक्रिया अदा करने या उनकी नीतियों की सराहना करने में विफल रहे हैं।

Latest World News