A
Hindi News विदेश अमेरिका ‘बेबी बूम’ उड़ेगा ध्वनि से भी तेज, लंदन से न्यूयार्क का सफर साढ़े तीन घंटे में पूरा

‘बेबी बूम’ उड़ेगा ध्वनि से भी तेज, लंदन से न्यूयार्क का सफर साढ़े तीन घंटे में पूरा

लंदन से न्यूयार्क की यात्रा करने वाले विमान यात्रियों के लिए साल 2017 में एक अच्छी खबर यह है कि अब वे अपनी हवाई यात्रा के दौरान काफी समय बचाने में कामयाब रह सकते हैं। 2017 में इसे ध्वनि की गति से भी तेज उड़ने वाले विमान ‘बेबी बूम' के द्वारा संभव कि

बेबी बूम’- India TV Hindi बेबी बूम’

लंदन: लंदन से न्यूयार्क की यात्रा करने वाले विमान यात्रियों के लिए साल 2017 में एक अच्छी  खबर यह है कि अब वे अपनी हवाई यात्रा के दौरान काफी समय बचाने में कामयाब रह सकते हैं। 2017 में इसे ध्वनि की गति से भी तेज उड़ने वाले विमान ‘बेबी बूम' के द्वारा संभव किया जा सकेगा। यूके की एयरोस्पे स कंपनी बूम ने इस छोटे विमान का प्रोटोटाइम तैयार कर लिया है।

ये भी पढ़े-

लंदन से न्यू‍यॉक सिर्फ 3 घंटे 30 मिनट में
विमान की स्पीड को देखते हुए दावा किया जा रहा है कि इस विमान से लंदन से न्यूयॉर्क का सफर मात्र 3 घंटे 30 मिनट में पूरा किया जा सकता है और लगभग इतने ही समय की बचत भी की जा सकती है।

क्या है स्पीड
एयरो स्पेस कंपनी के छोटे विमान बेबी बूम की स्पीड ध्वनि की गति से भी तेज बताई जा रही है और यह 2335 किमी की अधिकतम स्पीड से उड़ने में सक्षम बताया जा रहा है।

3 लाख 40 हजार का होगा एक टिकट
बेबी बूम विमान से लंदन से न्यtयार्क की यात्रा करने वाले विमान यात्रियों को एक टिकट का 3 लाख 40 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा।

वर्जिन गैलेक्टिक एयरलाइंस ने ऐसे 10 विमान का  दिया आर्डर
वर्जिन एयरलाइंस ने इस सबसे तेज गति वाले विमान के 10 आर्डर दे दिए है। उम्मीद जताई जा रही है कि अंतिम परीक्षणों के बाद यह विमान 2017 में उड़ान भर सकेगा।

Latest World News