A
Hindi News विदेश अमेरिका स्पेस में भी अपनी सेना भेजेगा अमेरिका, स्पेस फोर्स तैयार करने के दिए निर्देश

स्पेस में भी अपनी सेना भेजेगा अमेरिका, स्पेस फोर्स तैयार करने के दिए निर्देश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रक्षा मुख्यालय पेंटागन को नया अमेरिकी स्पेस फोर्स तैयार करने का आदेश दिया । अमेरिकी सेना की यह छठी शाखा होगी और अंतरिक्ष में अमेरिकी दबदबे को सुनिश्चित करेगी।

<p>Trump instructed the Pentagon to prepare space force</p>- India TV Hindi Trump instructed the Pentagon to prepare space force

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रक्षा मुख्यालय पेंटागन को नया अमेरिकी स्पेस फोर्स तैयार करने का आदेश दिया। अमेरिकी सेना की यह छठी शाखा होगी और अंतरिक्ष में अमेरिकी दबदबे को सुनिश्चित करेगी। (जापान: ओसाका में भीषण भूकंप के चलते 3 की मौत, 200 से ज्यादा घायल )

ट्रंप ने कहा , ‘‘ मैंने रक्षा विभाग और पेंटागन को सैन्य बलों की छठी शाखा के तौर पर स्पेस फोर्स तैयार करने की आवश्यक प्रक्रिया तुरंत शुरू करने का निर्देश दिया है। ’’ उन्होंने कहा , ‘‘ हमारे पास एयर फोर्स है , लेकिन हम अलग स्पेस फोर्स का गठन करने के लिए बढ़ रहे हैं। ’’

ट्रंप ने कहा , ‘‘ अमेरिका की रक्षा की बात आती है तो अंतरिक्ष में अमेरिकी मौजूदगी ही काफी नहीं है , अंतरिक्ष में हमारा दबदबा भी होना चाहिए। ’’ स्पेस फोर्स या अंतरिक्ष बल की भूमिका के बारे में अभी विस्तृत ब्यौरा उपलब्ध नहीं है।

Latest World News