A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने की नेतन्याहू से बात, व्हाइट हाउस आने का दिया न्यौता

ट्रंप ने की नेतन्याहू से बात, व्हाइट हाउस आने का दिया न्यौता

वाशिंगटन: अमेरिका के अहम सहयोगी इस्राइल के साथ करीबी संबंधों को मजबूत करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की और उन्हें व्हाइट हाउस आने

 trump invite netanyahu to visit to the white house- India TV Hindi trump invite netanyahu to visit to the white house

वाशिंगटन: अमेरिका के अहम सहयोगी इस्राइल के साथ करीबी संबंधों को मजबूत करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की और उन्हें व्हाइट हाउस आने का न्यौता दिया। दोनों नेताओं ने पश्चिमी एशिया में सुरक्षा एवं स्थिरता सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की।

राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका और इस्राइल के करीबी सैन्य, खुफिया एवं सुरक्षा सहयोग संबंधों पर अमेरिका की ओर से दिए जाने वाले महत्व को रेखांकित किया। यह दोनों देशों के बीच की गहरी साझेदारी को दर्शाता है। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप और नेतन्याहू ईरान की ओर से पैदा खतरों से निपटने के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय मुद्दों पर करीबी चर्चा जारी रखने के लिए सहमत हो गए।

इस बातचीत के दौरान ट्रंप ने नेतन्याहू को फरवरी की शुरूआत में व्हाइट हाउस में मुलाकात के लिए आमंत्रित किया। व्हाइट हाउस ने कहा, राष्ट्रपति ने इस्राइल की सुरक्षा के प्रति अपने अभूतपूर्व वादे को दोहराया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आईएसआईएल और अन्य चरमपंथी इस्लामी आतंकी समूहों से निपटना उनके प्रशासन की प्राथमिकता होगी।

Latest World News