Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दक्षिण पूर्वी अमेरिका में भयंकर तूफान, 18 की मौत

अदेल: अमेरिका के दक्षिण पूर्वी इलाके में इस सप्ताहांत आये प्रचण्ड तूफान में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी। तूफान ने दो दिन में कई इलाकों में भीषण तबाही मचायी है। मिसीसिप्पी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 23, 2017 11:36 IST
severe storms in the southeast us 18 killed- India TV Hindi
severe storms in the southeast us 18 killed

अदेल: अमेरिका के दक्षिण पूर्वी इलाके में इस सप्ताहांत आये प्रचण्ड तूफान में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी। तूफान ने दो दिन में कई इलाकों में भीषण तबाही मचायी है। मिसीसिप्पी से लेकर जॉर्जिया तक के इलाके तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे। खराब मौसम के कारण कई पेड़ गिर गये और ट्रेलर मकानों को नुकसान पहुंचा।

रविवार की रात भी कैरोलिना और उत्तरी फ्लोरिडा में तूफान का खतरा बना रहा। जॉर्जिया में रविवार को तूफान में कम से कम 14 लोग मारे गये। मिसीसिप्पी में शनिवार को प्रचंड तूफान से चार लोगों की मौत हो गयी। दक्षिण पश्चिम जॉर्जिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर अल्बानी में अपने एक रिश्तेदार के मोबाइल होम के क्षतिग्रस्त होने की खबर मिलने के बाद रविवार शाम को अन्य रिश्तेदारों के साथ वहां पहुंची नोर्मा फोर्ड ने कहा, वहां मकान ध्वस्त हो गये हैं।

जॉर्जिया आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी की प्रवक्ता कैथरीन हावडेन ने बताया कि डॉघर्टी काउंटी में रविवार शाम को तीनों लोगों की मौत की पुष्टि की गयी। दक्षिण जॉर्जिया की कुक काउंटी के कोरोनर टिम पुरविस ने मोबाइल होम पार्क में सात लोगोंं के मारे जाने की पुष्टि की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement