Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 6th to 12th May 2024: रिश्तों के लिए ये हफ्ता है बेहद जरूरी, इन राशि वालों को अपनी लव लाइफ पर देना होगा खास ध्यान, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 6th May To 12th May 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: May 04, 2024 8:00 IST
Weekly Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Love Horoscope

Weekly Love Horoscope 6th May To 12th May 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं। इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल।

मेष 

आपका जीवनसाथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो आपकी परवाह करेगा। साथ मिलकर एक सुव्यवस्थित जीवन की योजना बनाएं ताकि आप कठिन परिस्थितियों को संभाल सकें और जीवन में आगे बढ़ सकें। साथ ही अगर आप आपसी सहमति से शादी करने की योजना बना रहे हैं तो अपने परिवार को सूचित करना जरूरी है।

वृषभ

इस सप्ताह आपको अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते बेहतर बनाने की जरूरत है। एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। एक-दूसरे को समय देना ही सुखी वैवाहिक जीवन का राज है। भले ही आप दोनों पूरे सप्ताह व्यस्त हों, फिर भी साथ रहने के कारण ढूंढने का प्रयास करें।

मिथुन

आपका लव पार्टनर एक बुद्धिमान व्यक्ति होगा जो महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपका समर्थन करेगा। ऐसे में एक साथ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करें। इससे आपको अच्छी बातचीत के माध्यम से प्यार को फिर से जगाने में मदद मिलेगी।

कर्क

पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताकर अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं। बहुत जल्द आप गलतफहमियों से छुटकारा पाने में सफल रहेंगे। तभी आगे बढ़ें जब आप शादी की संभावनाओं के बारे में पूरी तरह स्पष्ट हों।

सिंह

अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय निकालें। आपके बार-बार होने वाले झगड़ों के पीछे कोई बड़ी वजह नहीं है, यह सिर्फ एक आम गलतफहमी है जो जल्द ही दूर हो जाएगी।

कन्या

समय के साथ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे, इसलिए अभी धैर्य रखें। ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको एक-दूसरे से प्यार करने से रोक सके। झगड़े मुख्य रूप से ग्रहों की गलत स्थिति के कारण होते हैं, इसलिए यदि संभव हो तो ज्योतिषीय उपाय खोजने का प्रयास करें।

तुला

पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं। यदि आप किसी गंभीर रिश्ते में हैं तो आप शादी की संभावना के बारे में भी सोच सकते हैं क्योंकि यह भाग्यशाली समय है। चीज़ों को जटिल बनाने की बजाय उन्हें सुधारने पर ध्यान दें।

वृश्चिक

पार्टनर के साथ आपका रिश्ता कई गलतफहमियों से गुजरने वाला है। आपको विवादों को जल्द सुलझाने की जरूरत समझनी चाहिए। अन्यथा, इससे कड़वी गलतफहमियाँ पैदा हो सकती हैं जिन्हें आप हल नहीं कर पाएंगे।

धनु

आप उन्हें बेहतर तरीके से समझा सकते हैं और अपनी परेशानियां बता सकते हैं। दरअसल, आपको किसी रिश्ते में समझौता नहीं करना चाहिए, लेकिन कभी-कभी पहला कदम उठाना अच्छा होता है।

मकर

पार्टनर के साथ आपके रिश्ते भी थोड़े खराब हो सकते हैं। शुरुआत में चीजों को सुलझाने के लिए एक-दूसरे से बात करते रहें। इसे अपना 100% दें ताकि आपको बाद में पछताना न पड़े। इसके साथ ही समय-समय पर अपने पार्टनर से अपनी भावनाएं व्यक्त करना भी जरूरी है।

कुंभ 

आपका जीवनसाथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो हर स्थिति में आपका ख्याल रखेगा। अपनी सभी समस्याओं को सुलझाने के लिए मिलकर सार्थक बातचीत करें। यह आपकी समस्याओं को शुरुआत में ही हल करने का एक बहुत अच्छा तरीका है।

मीन

पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं। आपको साथ मिलकर अच्छी बातचीत करने की ज़रूरत है। साथ ही, यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपने रिश्ते के बारे में अन्य लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों को नजरअंदाज करें। आप दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और यही मायने रखता है। बाकी सब ठीक रहेगा, लेकिन आपको अपने रिश्ते पर भरोसा रखना होगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन सोना नहीं खरीद पा रहे हैं तो घर ले आएं ये चीजें, घर पर दोनों हाथों से मां लक्ष्मी बरसाएंगी कृपा

लव लाइफ में परेशानियों का कारण है ये दोष, जानें कैसे बनता है कुंडली में और इसे दूर करने के उपाय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement