Friday, May 17, 2024
Advertisement

LSG vs KKR Pitch Report: लखनऊ की पिच पर किसका दिखेगा कमाल, गेंदबाज या बल्लेबाजों में से कौन रहेगा हावी

IPL 2024: आईपीएल में 5 मई को 2 मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 04, 2024 20:14 IST
LSG vs KKR Pitch Report कैसी होगी लखनऊ की पिच- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LSG vs KKR Pitch Report कैसी होगी लखनऊ की पिच

Lucknow Super Giants vs Kolkata Knight Riders Pitch Report: आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम एक बार फिर से अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन मुकाबला खेलते हुए नजर आएगी। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में उनका सामना इस सीजन अब तक बेहतरीन खेल दिखाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से होगा। लखनऊ की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में 10 मैचों में 6 जीत के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है, वहीं केकेआर 10 मैचों में 7 जीत के बाद दूसरे स्थान पर है, ऐसे में प्लेऑफ के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में हम आपको रविवार के दिन होने वाले इस मुकाबले की पिच कैसी हो सकती है उसके बारे में बताने जा रहे हैं वहीं लखनऊ और केकेआर के बीच हेड टू हेड आंकड़े क्या हैं इसके बारे में भी।

लखनऊ बनाम केकेआर हेड टू हेड

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम साल 2022 में पहली बार आईपीएल में खेली थी, इस वजह से लखनऊ और केकेआर के बीच अब तक सिर्फ 4 मुकाबले ही खेले गए हैं। इसमें से लखनऊ की टीम ने जहां 3 में जीत दर्ज की है तो केकेआर को सिर्फ एक मुकाबले में जीत हासिल हो सकी है। ऐसे में लखनऊ की टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई दे रहा है। लखनऊ की टीम का केकेआर के खिलाफ आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर 210 रनों का है तो वहीं केकेआर की टीम 208 रनों का स्कोर है। इस सीजन दोनों टीमों की ये दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिलेगी, जिसमें पिछले मुकाबले में केकेआर की टीम जीतने में कामयाब हुई थी।

लखनऊ बनाम केकेआर पिच रिपोर्ट

लखनऊ के मैदान पर इस सीजन को देखते हुए अधिक बड़ा स्कोर बनते हुए देखने को नहीं मिला है, 180 से 200 रनों के बीच भी मुकाबले में पूरा रोमांच देखा गया है। हालांकि इसके बावजूद यहां पर बल्लेबाज अधिक हावी जरूर दिखाई दिए हैं। इकाना स्टेडियम की पिच पर इस मुकाबले में 170 से 180 रनों के बीच का स्कोर देखने को मिल सकता है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए 200 के करीब का स्कोर बनाने की कोशिश करनी होगी। इकाना स्टेडियम में अब तक स्पिनरों का दबदबा देखने को मिला है। इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल 2024 में कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पहले 2 मुकाबलों में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को जहां जीत हासिल हुई है तो वहीं पिछले 4 मैचों में टारगेट का पीछा करने वाली टीम मैच को अपने नाम करने में कामयाब रही है।

ये भी पढ़ें

CSK के लिए बड़ी खुशखबरी, धर्मशाला में टीम के साथ जुड़े दो स्टार खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा! सामने आया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement