Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी की 1 ही दिन में ₹19,177 करोड़ घट गई दौलत, जानिए गौतम अडानी की नेटवर्थ

रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी की 1 ही दिन में ₹19,177 करोड़ घट गई दौलत, जानिए गौतम अडानी की नेटवर्थ

Mukesh Ambani net worth : मुकेश अंबानी की नेटवर्थ शुक्रवार को 2.30 अरब डॉलर या 19,177 करोड़ रुपये गिर गई। वे दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 04, 2024 13:21 IST
मुकेश अंबानी की...- India TV Paisa
Photo:FILE मुकेश अंबानी की नेटवर्थ

Mukesh Ambani Net Worth : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को रिलायंस के शेयर गिर गए थे। इसका असर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ पर देखने को मिला। उधर भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani net worth) में भी शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई। आइए जानते हैं कि इन दोनों की नेटवर्थ में कितनी गिरावट आई है और इस समय दुनिया के टॉप-5 सबसे अमीर लोग कौन हैं।

19,177 करोड़ रुपये गिर गई नेटवर्थ

भारत ही नहीं बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में शुक्रवार को बड़ी गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ शुक्रवार को 2.30 अरब डॉलर या 19,177 करोड़ रुपये गिर गई। इससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 111 अरब डॉलर रह गई है। वे इस समय दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस साल अब तक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 14.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

गौतम अडानी की नेटवर्थ

अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की बात करें, तो वे इस समय दुनिया के 14वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। गौतम अडानी की नेटवर्थ में शुक्रवार को 611 मिलियन डॉलर (50.94 अरब रुपये) की गिरावट आई है। इससे गौतम अडानी की नेटवर्थ गिरकर 98.5 अरब डॉलर रह गई है। गौतम अडानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 14.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

ये हैं दुनिया के टॉप-5 सबसे अमीर लोग

एलवीएमएच के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट काफी समय से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। उनकी कुल नेटवर्थ (Bernard Arnault) 218 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 10.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। अमेजन के को-फाउंडर जेफ बेजोस 208 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 31.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स के मालिक एलन मस्क 192 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। उनकी नेटवर्थ में इस साल अब तक 36.7 अरब डॉलर की गिरावट आई है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 161 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। इस साल अब तक उनकी नेटवर्थ में 32.8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। जाने माने अरबपति बिल गेट्स 149 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। बिल की नेटवर्थ में इस साल अब तक 8.33 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement