A
Hindi News विदेश अमेरिका पुतिन को फोनकर ट्रंप ने भीषण विमान दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की

पुतिन को फोनकर ट्रंप ने भीषण विमान दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन को आज फोन कर मॉस्को के पास हुई भीषण विमान दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की।

Trump Offers Putin Condolences Over Plane Crash - India TV Hindi Trump Offers Putin Condolences Over Plane Crash

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन को आज फोन कर मॉस्को के पास हुई भीषण विमान दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने यह यह जानकारी दी। (मुंबई हमले के मास्टरमाइंड 'हाफिज सईद' को पाकिस्तान ने घोषित किया 'आतंकवादी' )

राजधानी में दोमोदेदोवो हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान में सवार 71 लोगों की मौत हो गई थी। दोनों नेताओं के बीच यह बातचीत ऐसे समय में हुई जब एएफबीआई अमेरिकी चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच कर रहा है। रूसी अधिकारियों ने बताया कि दोनों नेताओं ने पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया पर भी चर्चा की।

रिपोर्ट्स के मुताबक, यह प्लेन मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह एक एंतोनोव एन-148 विमान था जबकि फ्लाइट संख्या 6W703 थी। इस विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है। बताया जा रहा है कि अर्गुनोवो गांव के लोगों ने इस विमान को आग की लपटों में घिरे हुए आसमान से गिरते देखा। रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने बताया कि विमान में सवार 71 लोगों में से किसी के भी जीवित बचे होने की कोई संभावना नहीं है। रूस निर्मित विमान 7 साल पुराना था औ इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था। दुर्घटनास्थल मॉस्को से लगभग 80 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व में स्थित है।

Latest World News