A
Hindi News विदेश अमेरिका प्लेन में खाने के लिए मिला सेब बैग में रखा, देना पड़ा 33 हजार रुपये जुर्माना

प्लेन में खाने के लिए मिला सेब बैग में रखा, देना पड़ा 33 हजार रुपये जुर्माना

प्लेन में खाने के लिए मिला सेब बैग में रखने के कारण एक महिला पर कस्टम अधिकारियों ने 33,250 रुपये का जुर्माना लगा दिया...

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

वॉशिंगटन: प्लेन में खाने के लिए मिला सेब बैग में रखने के कारण एक महिला पर कस्टम अधिकारियों ने 33,250 रुपये का जुर्माना लगा दिया। इस घटना के बारे में बताते हुए जुर्माना झेलने वाली महिला ने कहा कि उसने यात्रा के दौरान खाने के लिए दिए गए सेब को आगे की यात्रा के लिए बचाकर बैग में रख लिया था। उन्होंने कहा कि बाद में यह सेब उनके बैग से मिलने पर अमेरिकी सीमा शुल्क विभाग ने 500 डॉलर (लगभग 33,250 रुपये) का जुर्माना लगा दिया। 

बीबीसी के मुताबिक, पेरिस से अमेरिका आईं क्रिस्टल टैडलॉक ने कहा कि उन्होंने वह सेब आगे की उड़ान के दौरान खाने के लिए बचा लिया था। इसके बाद वह कोलोराडो के डेनवर जाने वाली थीं। इसी दौरान पहली उड़ान के बाद मिनियापोलिस में अमेरिकी सीमा शुल्क के जवानों द्वारा तलाशी लेने के दौरान सेब को जब्त कर लिया गया। अमेरिकी सीमा शुल्क विभाग और सीमा सतर्कता विभाग ने इस मामले पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने हालांकि इतना कहा है कि कृषि उत्पादों को जब्त नहीं करना चाहिए। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेब डेल्टा एयर लाइंस के प्लास्टिक के बैग में पाया गया। महिला ने अधिकारियों को बताया भी था कि उसे यह सेब फ्लाइट में दिया गया है लेकिन फिर भी उसकी एक नहीं सुनी गई। यही नहीं, महिला ने फ्लाइट में भी पूछा था कि क्या वह सेब को रख सकती है, जिस पर उसे कोई खास निर्देश नहीं दिया गया। टैडलॉक ने कहा कि यदि ऐसा कोई नियम था तो इसके बारे में डेल्टा के अधिकारियों को पहले ही बता देना चाहिए था।

Latest World News