A
Hindi News विदेश अमेरिका WHCA ने किया व्हाइट हाउस से मीडिया हटाने पर इंकार

WHCA ने किया व्हाइट हाउस से मीडिया हटाने पर इंकार

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस तक मीडिया की नियमित पहुंच बीते समय की बात हो सकती है क्योंकि आगामी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि वे आसपास किसी ज्यादा खुली

whca refuse to remove media from white house- India TV Hindi whca refuse to remove media from white house

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाउस तक मीडिया की नियमित पहुंच बीते समय की बात हो सकती है क्योंकि आगामी प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि वे आसपास किसी ज्यादा खुली जगह का विकल्प तलाश रहे हैं। अधिकारियों के इस विचार को व्हाइट हाउस संवाददाता संघ (WHCA) ने अस्वीकार्य बताया है। नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने नए प्रशासन को लेकर बढ़ी हुई दिलचस्पी की प्रतिक्रिया बताते हुए यह विचार रखा और कहा कि वे व्हाइट हाउस के 18 एकड़ के परिसर में एक बड़ा स्थान तलाशने पर गौर कर रहे हैं ताकि असाधारण दिलचस्पी को वहां जगह दी जा सके।

सीबीएस के फेस द नेशन में बोलते हुए कल पेंस ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य स्वतंत्र एवं निष्पक्ष प्रेस और पारदर्शिता के प्रति ट्रंप प्रशासन की प्रतिबद्धता को दर्शाना है। डब्ल्यूएचसीए के अध्यक्ष जेफ मैसन ने व्हाइट हाउस के आगामी प्रेस सचिव सीन स्पियर्स से मुलाकात के बाद कहा, मैंने यह स्पष्ट कर दिया कि यदि आगामी प्रशासन ने व्हाइट हाउस के संवाददाताओं को प्रेस ब्रीफिंग कक्ष के पीछे प्रेस के काम के लिए बने स्थान से हटाकर कहीं और भेजने की कोशिश की तो डब्ल्यूएचसीए इसे अस्वीकार्य मानेगा।

दो घंटे तक चली बैठक में मैसन ने स्पियर्स के साथ चर्चा करते हुए नव निर्वाचित राष्ट्रपति के पदभार संभाल लेने के बाद व्हाइट हाउस की ब्रीफिंग में भागीदारी बढ़ाने से जुड़े स्पियर्स के हितों पर बात की। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचसीए ने हमेशा सभी खबर माध्यमों और जनता के लाभ के लिए पहुंच और पारदर्शिता बढ़ाने की वकालत की है। उन्होंने कहा, सीन इस बात पर राजी हो गए कि आगामी प्रशासन द्वारा सोचे जाने वाले किसी भी अतिरिक्त बदलाव के बारे में पहले ही डब्ल्यूएचसीए से चर्चा कर ली जाएगी।

Latest World News