A
Hindi News विदेश अमेरिका मुझ पर लगे आरोपों से 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में मुझे फायदा मिलेगा: डोनाल्ड ट्रंप

मुझ पर लगे आरोपों से 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में मुझे फायदा मिलेगा: डोनाल्ड ट्रंप

6 जनवरी 2021 को जब संसद राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की जीत की पुष्टि करने वाली थी, तब ट्रंप के समर्थकों ने ‘यूएस कैपिटल’ (अमेरिकी संसद परिसर) पर धावा बोलकर हिंसा और तोड़फोड़ की

donald trump- India TV Hindi Image Source : PTI डोनाल्ड ट्रंप

मोंटेगोमेरी: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक आपराधिक मामले में तीसरी बार अदालत में पेश होने के बाद शुक्रवार रात अभियोजकों पर निशाना साधा और कहा कि उन पर जो आरोप लगे हैं, उनसे 2024 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान में उन्हें फायदा मिलेगा। ट्रंप ने अलबामा में रिपब्लिकन पार्टी के रात्रिभोज में कहा, “जब भी वे मुकदमा दायर करते हैं, हमें चुनाव में बढ़त मिल जाती है। इस चुनाव का अंत करने के लिए हमें एक और अभियोग की आवश्यकता है। एक और अभियोग के साथ ही इस चुनाव का अंत हो जाएगा। किसी को कोई मौका नहीं मिलेगा।”

ट्रंप ने खुद को बताया निर्दोष
ट्रंप ने गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान, 2020 के चुनाव में मिली हार के परिणामों को पलटने के अपने प्रयासों से संबंधित आरोप स्वीकार नहीं किए। इस साल ट्रंप के खिलाफ शुरू हुआ यह तीसरा मुकदमा है। इस मामले को सबसे गंभीर माना जा रहा है। संघीय सरकार ने ट्रंप पर सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण में बाधा डालने के लिए एक योजना तैयार करने का आरोप लगाया है।

ट्रंप समर्थकों ने ‘यूएस कैपिटल’ पर बोला था धावा
6 जनवरी 2021 को जब संसद राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत की पुष्टि करने वाली थी, तब ट्रंप के समर्थकों ने ‘यूएस कैपिटल’ (अमेरिकी संसद परिसर) पर धावा बोलकर हिंसा और तोड़फोड़ की थी। ट्रंप ने इस मामले में अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इनकार किया है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

Latest World News