A
Hindi News विदेश अमेरिका America Air Strikes On Syria: 24 घंटे में सीरिया पर अमेरिका का दूसरा एयर स्ट्राइक, ईरानी सेना के ठिकाने तबाह

America Air Strikes On Syria: 24 घंटे में सीरिया पर अमेरिका का दूसरा एयर स्ट्राइक, ईरानी सेना के ठिकाने तबाह

America Air Strikes On Syria: अमेरिका ने 24 घंटे में दूसरी बार सीरिया पर हमला किया। जिसमें दीर अल-जौर के ग्रामीण इलाकों में चौकियों को निशाना बनाया गया और तीन ईरान समर्थित मिलिशिया लड़ाके मारे गए।

America's second air strike on Syria- India TV Hindi Image Source : AP America's second air strike on Syria

America Air Strikes On Syria: अमेरिकी वायु सेना ने 24 घंटे में दूसरी बार सीरिया में ईरान के प्रति वफादार मिलिशिया के नए ठिकानों पर बमबारी की है। अमेरिकी सैन्य मध्य कमान और एक निगरानी समूह ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि नए हवाई हमले में दीर अल-जौर के ग्रामीण इलाकों में चौकियों को निशाना बनाया गया, जिसके परिणामस्वरूप तीन ईरान समर्थित मिलिशिया लड़ाके मारे गए। अपनी रिपोर्ट में, यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि दो या तीन लोग मारे गए। बुधवार को, अमेरिकी वायु सेना ने दीर अल-जौर में भी ठिकानों पर हमला किया, जो अफगानिस्तान के शिया लड़ाकों से बने एक समूह द्वारा संचालित हैं। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि बुधवार को हुए हमले में छह लोग मारे गए।

पेंटागन के शीर्ष अधिकारी कॉलिन काहल ने बुधवार को वाशिंगटन में कहा, "सीरिया में अमेरिकी कर्मियों की रक्षा और बचाव के लिए हमले आवश्यक थे, जो ईरान समर्थित मिलिशिया समूहों द्वारा हाल के कई हमलों का लक्ष्य था।" उन्होंने कहा कि अमेरिकी सैनिकों पर मिलिशिया ने कई बार गोलियां चलाईं। इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के खिलाफ लड़ाई में अपने सहयोगियों, विशेष रूप से सीरियाई कुर्दों की मदद करने के लिए 2015 में सीरिया में अमेरिकी बलों को तैनात किया गया था। हमलों पर सीरियाई सरकार की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

Latest World News