A
Hindi News विदेश अमेरिका बाइडेन के इस कदम से फिर "शटडाउन" से बचा अमेरिका, मगर अब खोजना होगा स्थाई समाधान

बाइडेन के इस कदम से फिर "शटडाउन" से बचा अमेरिका, मगर अब खोजना होगा स्थाई समाधान

जो बाइडेन ने अस्थाई व्यय विधेयक पर हस्ताक्षर करके एक बार फिर अमेरिका को कुछ समय के लिए शटडाउन के खतरों से बचा लिया है। एक दिन बाद ही अमेरिका में शटडाउन का खतरा था। मगर उसके पहले ही बाइडेन ने इसकी अवधि बढ़ा दी। इससे यह संकट अस्थाई रूप से फिलहाल टल गया है।

जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi Image Source : AP जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति।
राष्ट्रपति जो बाइडेन के एक कदम ने अमेरिका को फिर तात्कालिक शटडाउन के खतरे से बचा लिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सरकार का कामकाज ठप होने के संभावित दिन से एक दिन पहले ही अस्थायी व्यय विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इससे शटडाउन का खतरा फिलहाल के लिए टल गया है। मगर अब तक इसका स्थाई समाधान नहीं खोजा जा सका है। इस संकट के पूर्ण समाधान के लिए अब जल्द ही अमेरिका को इसका स्थायी समाधान निकालना होगा।
 
फिलहाल बाइडेन के हस्ताक्षर के साथ ही संकट टल गया है और कांग्रेस में रिपब्लिकन सदस्यों के साथ संघीय बजट को लेकर विवाद नए साल तक बढ़ गया है। वहीं यूक्रेन और इज़राइल को युद्ध सहायता रुकी हुई है। इस सप्ताह इस विधेयक को सदन और सीनेट ने भारी अंतर से पारित कर दिया, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि सरकार का छुट्टियों के बाद तक कामकाज बंद नहीं होगा। इससे सांसदों को चालू वित्त वर्ष के लिए सरकारी खर्च स्तर पर अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए और समय मिल जाएगा।

APEC की मेजबानी में व्यस्त हैं बाइडेन

बाइडन ने सैन फ्रांसिस्को में विधेयक पर हस्ताक्षर किए, जहां वह एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) अर्थव्यवस्थाओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहे हैं। हस्ताक्षर की खबर देर रात आई। राष्ट्रपति ने ‘लीजन ऑफ ऑनर’ संग्रहालय में विधेयक पर हस्ताक्षर किए, जहां उन्होंने ‘एपीईसी’ सदस्यों के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया था। व्यय पैकेज की वजह से सरकारी कोष लगभग दो और माह तक मौजूदा स्तर पर रहेगा। वहीं दीर्घकालीन पैकेज पर बातचीत चल रही है। (एपी) 
यह भी पढ़ें

Latest World News