A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने चीन के जासूसी गुब्बारे को मार गिराया, जूनियर ट्रंप का तंज-बॉयफ्रेंड जासूस जो नहीं रहा

अमेरिका ने चीन के जासूसी गुब्बारे को मार गिराया, जूनियर ट्रंप का तंज-बॉयफ्रेंड जासूस जो नहीं रहा

अमेरिका ने जासूसी के लिए उड़ रहे चीन के बैलून को आसमान में ही मार गिराया है जिसपर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने डेमोक्रेटिक कांग्रेसी नेता पर परोक्ष रूप से तंज कसा है।

china spy balloon- India TV Hindi Image Source : TWITER चीन का जासूसी बैलून

China Spy Balloon: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बड़े बेटे और व्यवसायी डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने शनिवार को अमेरिकी सेना द्वारा मार गिराए गए संदिग्ध चीनी निगरानी गुब्बारे को लेकर एक प्रमुख डेमोक्रेटिक कांग्रेसी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। एक संदिग्ध चीनी खुफिया ऑपरेटिव का उल्लेख करते हुए, जिसने कथित तौर पर एक अमेरिकी कांग्रेसी के साथ व्यापक संबंध विकसित किए थे, ट्रम्प जूनियर ने कहा कि अब चीन "खुफिया जानकारी एकत्र करने के अन्य साधनों" की तलाश कर रहा है क्योंकि जासूस का "बॉयफ्रेंड" "अब हाउस इंटेल पर जो नहीं था।"

ट्रंप जूनियर ने ट्वीट किया"आप जानते हैं कि चीनी अमेरिका के ऊपर अचानक गुब्बारे क्यों उड़ा रहे हैं? क्योंकि फैंग फैंग का बॉयफ्रेंड अब हाउस इंटेल पर नहीं है, इसलिए वे खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए अन्य माध्यमों की तलाश में हैं।" 

ट्रंप जूनियर ने डेमोक्रेटिक कांग्रेसी नेता पर कसा तंज

ट्रम्प जूनियर ने कोई नाम नहीं लिया, उनका ट्वीट स्पष्ट रूप से एक डेमोक्रेटिक कांग्रेसी एरिक स्वेलवेल को लेकर था, जिनके फेंग फेंग उर्फ ​​​​क्रिस्टीन फेंग नाम के एक चीनी नागरिक के साथ कथित संबंधों की सूचना सबसे पहले 2020 में एक्सियोस द्वारा दी गई थी।  एक संदिग्ध चीनी जासूस के साथ अपने जुड़ाव का हवाला देते हुए प्रगतिशील डेमोक्रेट को हटाने के अपने वादे के बाद, जिसने अमेरिकी राजनेताओं को निशाना बनाया था, उसे पिछले महीने, स्पीकर केविन मैककार्थी हाउस इंटेलिजेंस कमेटी से स्वेलवेल को निष्कासित कर दिया गया था। 

अमेरिका ने चीन के गुब्बारे को मार गिराया

संदिग्ध जासूसी गुब्बारा जो संयुक्त राज्य अमेरिका के ऊपर उड़ते हुए दिखाई दे रहे थे, शनिवार को उन्हें समुद्र के ऊपर से गुजरते समय मार गिराया गया था। अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा, "आज की सुविचारित और वैध कार्रवाई दर्शाती है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम हमेशा अमेरिकी लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देगी, जबकि पीआरसी द्वारा हमारी संप्रभुता के अस्वीकार्य उल्लंघन का प्रभावी ढंग से जवाब दिया जाएगा।" 

चीन ने नाराजगी जाहिर की

चीन ने जोर देकर कहा था कि गुब्बारा मुख्य रूप से मौसम संबंधी उद्देश्यों के लिए एक नागरिक हवाई पोत था और हवाओं और "सीमित संचालन क्षमता" के कारण अपने नियोजित दिशा से विचलित हो गया था। चीन के विदेश मंत्रालय ने रविवार सुबह एक बयान में अमेरिकी कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि "नागरिक" विमान को गिराना "स्पष्ट रूप से अतिप्रतिक्रिया और अंतर्राष्ट्रीय अभ्यास का गंभीर उल्लंघन था।"

ये भी पढ़ें:
परमाणु बम का रिमोट लेकर चल रहे पुतिन, न्यूक्लियर जंग के लिए रूस तैयार, 24 फरवरी को होने वाला है कुछ 'बड़ा'!

कारगिल जंग के जिम्मेदार थे मुशर्रफ, नवाज शरीफ को हटाकर पाकिस्तान की सत्ता पर हुए थे काबिज

 

Latest World News