A
Hindi News विदेश अमेरिका Blast In America: अमेरिका के बोस्टन में धमाका, इतने लोग हुए घायल, नॉर्थईस्टर्न विश्वविद्यालय में मिला संदिग्ध पैकेट

Blast In America: अमेरिका के बोस्टन में धमाका, इतने लोग हुए घायल, नॉर्थईस्टर्न विश्वविद्यालय में मिला संदिग्ध पैकेट

Blast In America: अमेरिका के बोस्टन में मंगलवार रात नॉर्थईस्टर्न विश्वविद्यालय परिसर में एक संदिग्ध पैकेट में विस्फोट हो गया।

representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO representative image

Highlights

  • अमेरिका के बोस्टन में धमाका
  • नॉर्थईस्टर्न विश्वविद्यालय में मिला संदिग्ध पैकेट

Blast In America: अमेरिका के बोस्टन में मंगलवार रात नॉर्थईस्टर्न विश्वविद्यालय परिसर में एक संदिग्ध पैकेट में विस्फोट हो गया। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने विस्फोट में एक स्टाफ सदस्य के घायल होने की जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि एक प्रमुख कला संग्रहालय के पास एक और संदिग्ध पैकेट मिला है और संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) जांच में सहयोग कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक, जिस पैकेट में विस्फोट हुआ, वह उन दो संदिग्ध पैकेट में से एक था, जिसकी सूचना पुलिस को शाम को दी गई थी। बोस्टन के बम दस्ते ने शहर के ललित कला संग्रहालय के पास मिले दूसरे पैकेट को निष्क्रिय कर दिया, जो नॉर्थ-ईस्टर्न विश्वविद्यालय परिसर के बाहरी हिस्से में स्थित है। 

अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया

‘एनबीसी बोस्टन’ की खबर के अनुसार, जिस पैकेट में विस्फोट हुआ, उसे विश्वविद्यालय के होम्स हॉल के पास खोला जा रहा था। होम्स हॉल नॉर्थ-ईस्टर्न विश्वविद्यालय में रचनात्मक लेखन के अलावा महिलाओं, लिंग आदि से जुड़े विषयों पर अध्ययन का केंद्र है। चैनल के मुताबिक, एफबीआई मामले की जांच में सहयोग कर रही है। अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।

यहां 16,000 छात्र करते हैं पढ़ाई

लेकिन नॉर्थ-ईस्टर्न यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता शैनन नरगी ने एक बयान जारी कर बताया कि विस्फोट में विश्वविद्यालय के एक अज्ञात स्टाफ सदस्य के हाथ में मामूली चोटें आई हैं। बोस्टन के पुलिस अधीक्षक फेलिप कोलन ने बाद में बताया कि पीड़ित की उम्र 45 वर्ष है। नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी बोस्टन शहर में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है, जहां लगभग 16,000 छात्र पढ़ते हैं। 

Latest World News