A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका-कनाडा के बॉर्डर पर नियाग्रा फॉल्स के करीब हुआ भीषण कार ब्लास्ट, 2 लोगों की मौत; आतंकी हमले की आशंका

अमेरिका-कनाडा के बॉर्डर पर नियाग्रा फॉल्स के करीब हुआ भीषण कार ब्लास्ट, 2 लोगों की मौत; आतंकी हमले की आशंका

अमेरिका-कनाडा के बॉर्डर पर भीषण कार ब्लास्ट विस्फोट की बात सामने आ रही है। धमाका इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए और 2 लोगों की मौत हो गई। घटना के आतंकी होने की आशंका जाहिर की जा रही है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

US-Canada बॉर्डर पर कार ब्लास्ट। - India TV Hindi Image Source : AP US-Canada बॉर्डर पर कार ब्लास्ट।

अमेरिका-कनाडा के बॉर्डर से लगे नियाग्रा फॉल्स के पास जबरदस्त कार विस्फोट होने से 2 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद यूएस-कनाडा क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया है। अमेरिकी मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट में जिन दो लोगों की मौत हुई उनकी पहचान अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। अचानक बुधवार को नियाग्रा फॉल्स के पास यूएस-कनाडा चेकपॉइंट पर एक कार आग के गोले में बदल गई, जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। इसके बाद एक प्रमुख छुट्टी की पूर्व संध्या पर बड़े पैमाने पर सुरक्षा अलर्ट जारी हो गया।

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने न्यूयॉर्क शहर से 400 मील (640 किलोमीटर) उत्तर-पश्चिम में चेकपॉइंट पर हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत की पुष्टि की और कहा कि ऐसा कुछ भी "आतंकवादी" हमले की ओर इशारा नहीं करता है। होचुल ने एक ब्रीफिंग में कहा, "फिलहाल इसका कोई सबूत नहीं है कि यह आतंकवादी गतिविधि थी। मामले की जांच कराई जा रही है।

100 मील प्रति घंटा की ओर से आ रही थी कार

 संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा करने वाले कनाडाई माइक गेंथर ने सीबीएस न्यूज़ को बताया कि जिस कार में ब्लास्ट हुआ, वह सीमा की ओर 100 मील प्रति घंटे से अधिक की गति से आ रही थी। उन्होंने कहा, ''इसके बाद कार घूम गई और ''बाड़ से टकराकर हवा में उड़ गई।' उसमें जो बैठा था, वह भी हवा में ऊपर चला गया, हमने बस आग का गोला देखा और हम बस इतना ही देख सके थे। हर जगह धुएं का गुबार हो गया था। " यह घटना थैंक्सगिविंग अवकाश की पूर्व संध्या पर हुई, जो यात्रा के लिए सबसे व्यस्त दिनों में से एक है। ऐसे वक्त में लाखों अमेरिकी सड़कों और आसमान की सैर पर निकलते हैं। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के अनुसार, रेनबो ब्रिज - कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच सबसे व्यस्त क्रॉसिंगों में से एक है। इसमें 16 वाहन लेन हैं और यह आम तौर पर चौबीसों घंटे खुला रहता है।

यह भी पढ़ें

इस बार G-20 के डिजिटल शिखर सम्मेलन PM मोदी के साथ शामिल हुए पुतिन, मगर शी जिनपिंग ने किया परहेज

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर अमेरिका के दावे पर भारत ने दिया ये बयान, जानें क्या है पूरा मामला

 

Latest World News