A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के फ्लोरिडा बार में फिर तड़तड़ाई गोलियों की गूंज, फायरिंग में 2 लोगों की मौत और 7 हुए घायल

अमेरिका के फ्लोरिडा बार में फिर तड़तड़ाई गोलियों की गूंज, फायरिंग में 2 लोगों की मौत और 7 हुए घायल

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। इस बार फ्लोरिडा के एक बार में तड़के गोलीबारी की घटनाएं सामने आई है। इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 7 लोग घायल हो गए हैं।

फ्लोरिडा के बार में फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi Image Source : AP फ्लोरिडा के बार में फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (प्रतीकात्मक)

अमेरिकाः अमेरिका में गोलियों की गूंज लगातार जारी है। गोलीबारी की घटनाएं यहां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक लगातार फायरिंग के मामले यहां सामने आ रहे हैं, जिसमें आए दिन कई लोगों की जान जा रही है। मगर अमेरिकी पुलिस इन घटनाओं को रोक पाने में नाकाम साबित हुई है। एक बार फिर अमेरिका  के मियामी में शनिवार तड़के ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। जबकि सात अन्य जख्मी हो गए। जांचकर्ताओं ने बताया कि फ्लोरिडा के डोराल के मार्टिनी बार में तड़के करीब साढ़े तीन बजे कुछ लोगों के बीच झगड़ा हो गया।

‘मियामी-डाडे पुलिस डिटेक्टिव’ अल्वारो ज़बलेटा ने कहा कि जब एक सुरक्षाकर्मी ने दखल दिया तो एक व्यक्ति ने पिस्तौल निकाली और सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। वहां सुरक्षा में तैनात दो पुलिस अधिकारियों ने जवाबी गोलीबारी की जिसमें एक बंदूकधारी मारा गया। डोराल के पुलिस प्रमुख एडविन लोपेज़ ने पत्रकारों को बताया कि गोलीबारी में एक अधिकारी की जांघ पर गोली लगी। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में छह राहगीर भी जख्मी हो गए जिनमें चार व्यक्ति और दो महिलाएं शामिल हैं।

घायलों में 2 की हालत नाजुक

डब्ल्यूटीवीजे-टीवी की खबर के मुताबिक, जख्मी पुलिस अधिकारी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। ज़बलेटा ने बताया कि छह राहगीर अब भी अस्पताल में है जिनमें से दो की हालत नाज़ुक है। लोपेज़ ने बाद में ‘मियामी हेराल्ड’ को बताया कि दो अधिकारी और शुरुआती हमलावर के पास ही बंदूकें थीं। उन्होंने कहा कि फ्लोरिडा का कानून प्रवर्तन विभाग गोलीबारी की घटना की जांच कर रहा है, जबकि मियामी-डाडे पुलिस दो लोगों की मौत की घटना की छानबीन कर रही है। मारे गए बंदूकधारी और सुरक्षाकर्मी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।  (एपी)

यह भी पढ़ें

ताइवान में अब लगातार आ रहे भूकंप के झटके, लोगों में फैली दहशत के बीच रोका गया झुकी इमारत ढहाने का काम

यूक्रेन से युद्ध के बीच भी जारी है रूस का स्पेस मिशन, अंतरिक्ष स्टेशन से कैप्सूल में सुरक्षित धरती पर आए 3 यात्री

Latest World News