Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ताइवान में अब लगातार आ रहे भूकंप के झटके, लोगों में फैली दहशत के बीच रोका गया झुकी इमारत ढहाने का काम

ताइवान में 3 दिन पहले आए भूकंप के बाद अब भी लगातार भूकंप के झटके आ रहे हैं। शनिवार को 5.2 तीव्रता के झटके महसूस किए गए है। इससे लोगों में दहशत का माहौल हो गया है। इस बीच ताइवान की झुकी इमारत को गिराने का काम रोक दिया गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 06, 2024 18:40 IST
ताइवान में भूकंप के झटकों के बीच झुकी बिल्डिंग ढहाने का काम रुका।- India TV Hindi
Image Source : PTI ताइवान में भूकंप के झटकों के बीच झुकी बिल्डिंग ढहाने का काम रुका।

ताइपेः ताइवान में 3 दिन पहले आए 7.4 तीव्रता के भूकंप के बाद से लगातार झटके महसूस हो रहे हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल हो गया है। इस भूकंप में अब तक 13 लोग मारे गए हैं। जबकि 600 से ज्यादा लोग अभी कहीं न कहीं भूकंप की वजह से फंसे हैं, जिन तक राहत नहीं पहुंच पा रही है। इस बीच ताइवान में भूकंप के कारण झुकी बिल्डिंग को गिराने का काम चल रहा था, लेकिन हाल में आए भूकंप के बाद अब भी झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं और इस बीच आधी झुकी इमारत को ढहाने का काम रोक दिया गया है। मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई है।

हुआलीन शहर में स्थित लाल रंग की 10 मंजिला इमारत बुधवार को आए 7.4 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप की एक ऐतिहासिक तस्वीर बन गई है। भूकंप के चलते हुआलीन शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर एक प्रसिद्ध स्थल तारोको नेशनल पार्क में बड़े-बड़े पत्थरों के नीचे लोग दब गए। पार्क में तीसरे व्यक्ति का शव मिलने के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 13 हो गई है। छह अन्य लोग लापता हैं।

आज भी आया 5.2 तीव्रता का भूकंप

ताइवान में भूकंप के तीन दन बाद भी 600 से अधिक लोग फंसे हुए हैं। अधिकतर लोग तारोको पार्क में एक होटल में हैं। भूकंप के बाद से सैंकड़ों झटके महसूस किए जा चुके हैं। इनमें से एक झटका शनिवार दोपहर से कुछ देर पहले महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता 5.2 मापी गई है। भूकंप के लगातार आ रहे झटकों से लोगों में दहशत का माहौल भर रहा है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

यूक्रेन से युद्ध के बीच भी जारी है रूस का स्पेस मिशन, अंतरिक्ष स्टेशन से कैप्सूल में सुरक्षित धरती पर आए 3 यात्री

UN चीफ ने इजरायल से पूछा "यक्ष प्रश्न", गाजा में क्यों मारे गए 196 सहायताकर्मी?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement