A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के टेक्सास में फिर हवाई दुर्घटना का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर, 3 लोगों की मौत

अमेरिका के टेक्सास में फिर हवाई दुर्घटना का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर, 3 लोगों की मौत

अमेरिका के टेक्सास में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसमें 3 लोग मारे गए हैं। हेलीकॉप्टर में कुल 4 लोग सवार थे। चौथे व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका एक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

टेक्सास में हेलीकॉप्टर दुर्घटना (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP टेक्सास में हेलीकॉप्टर दुर्घटना (फाइल)

वाशिंगटनः अमेरिका के टेक्सास में एक बार फिर हेलीकॉप्टर दुर्घटना हुई है। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर दुर्घटना अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर हुई। यहां एक हेलीकॉप्टर शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हवाई दुर्घटना में नेशनल गार्ड के दो सैनिक और सीमा गश्त के एक एजेंट की मौत हो गयी। सेना ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार एक अन्य सैनिक घायल हो गया।

‘संयुक्त कार्यबल उत्तर’ द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यूएच-72 लकोटा हेलीकॉप्टर संघीय सरकार के सीमा सुरक्षा अभियान पर था, तभी वह शुक्रवार दोपहर को रियो ग्रांडे सिटी के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। स्टार काउंटी के शीर्ष अधिकारी एलॉय वेरा ने बताया कि हेलीकॉप्टर में एक महिला और तीन पुरुष सवार थे। उन्होंने बताया कि घायल व्यक्ति की हालत गंभीर है। मृतकों की पहचान उजागर नहीं की गई है।

विमान में सवार थे 4 लोग

बयान के मुताबिक, दुर्घटना शुक्रवार दोपहर को हुई जब हेलीकॉप्टर विमानन परिचालन कर रहा था। काउंटी के शीर्ष अधिकारी, स्टार काउंटी न्यायाधीश एलॉय वेरा ने कहा कि विमान में एक महिला और तीन पुरुष शामिल थे। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति घायल हुआ है, उसकी हालत गंभीर है। एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। सीमा गश्ती प्रवक्ताओं ने टिप्पणी मांगने वाले संदेशों का तुरंत जवाब नहीं दिया। दुर्घटना टेक्सास की रियो ग्रांडे घाटी में हुई है। स्टार काउंटी शेरिफ कार्यालय ने शुक्रवार को पोस्ट किया कि वह काउंटी के पूर्वी हिस्से में "हेलीकॉप्टर क्रैश होने की घटना" में मदद कर रहा है। वेरा ने कहा कि घटनास्थल को शेरिफ कार्यालय द्वारा सुरक्षित कर लिया गया है और संघीय अधिकारी रास्ते में हैं।(एपी)

यह भी पढ़ें

आज चुना जाना है पाकिस्तान में नया राष्ट्रपति, इमरान समर्थित उम्मीदवार ने की चुनाव रद्द करने की मांग

 जापान के प्रधानमंत्री किशिदा से मिले जयशंकर, वैश्विक और रणनीतिक साझेदारी को दिया नया मुकाम 

Latest World News