A
Hindi News विदेश अमेरिका 5 बच्चों की मां भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर की ह्यूस्टन कार दुर्घटना में मौत

5 बच्चों की मां भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर की ह्यूस्टन कार दुर्घटना में मौत

केरल के राममंगलम की रहने वाली 52 वर्षीय मिनी वेटिकल 7 दिसंबर को शाम करीब 4 बजे ड्यूटी पूरी करने के बाद अपने घर जा रही थीं, उसी दौरान दक्षिण-पूर्व ह्यूस्टन में एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर...- India TV Hindi Image Source : IANS भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर मिनी वेटिकल

न्यूयॉर्क: टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में एक भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर, डांसर और पांच बच्चों की मां की कार को एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। ह्यूस्टन स्थित टीवी चैनल केएचओयू 11 ने बताया कि केरल के राममंगलम की रहने वाली 52 वर्षीय मिनी वेटिकल 7 दिसंबर को शाम करीब 4 बजे ड्यूटी पूरी करने के बाद अपने घर जा रही थीं, उसी दौरान दक्षिण-पूर्व ह्यूस्टन में एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।

वह बायलर यूनिवर्सिटी में फैकल्टी सदस्य थीं और मुख्य रूप से हैरिस हेल्थ क्लीनिक में काम करती थीं। बायलर यूनिवर्सिटी ने एक बयान में कहा, "डॉ. वेटिकल हैरिस काउंटी के कई स्वास्थ्य केंद्रों में वंचित समुदाय के मरीजों की देखभाल करने के लिए समर्पित थीं। बायलर फैमिली मेडिसिन समुदाय सदमे में है। उनके प्रिय व्यक्तित्व को संकाय और कर्मचारी बहुत याद करेंगे। उनके सहयोगियों और मरिजों के बीच जो खलीपन पैदा हुआ है, उसे भरना मुश्किल है।"

पूरे ह्यूस्टन में चिकित्सकीय रूप से वंचित आबादी की मदद करने के अलावा, मिनी वेटिकल ह्यूस्टन एरिया वुमेंस सेंटर जैसे संगठनों में सक्रिय रूप से शामिल थीं। वह क्लास वॉलंटियर भी थीं और चर्च व डांसिंग थिएटर से जुड़ी हुई थीं। मिनी वेटिकल के परिवार में उनके पति और पांच बच्चे हैं। पांच बच्चों में सबसे बड़ी पूजा वेटिकल ने केएचओयू 11 को बताया कि उनकी मां अपने महत्वपूर्ण काम के बावजूद बच्चों के लिए समय निकालती थीं।

वेटिकल का जन्म 1970 में कुवैत में हुआ था और उन्होंने टेक्सास विश्वविद्यालय से चिकित्सा की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने आंतरिक चिकित्सा में विशेषज्ञता हासिल की। मिनी का अंतिम संस्कार सोमवार को ह्यूस्टन के सेंट ऐनी कैथोलिक चर्च में किया गया।

Latest World News