A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में हुई भारतीय युवक की मौत, भारत भेजा जाएगा शव

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में हुई भारतीय युवक की मौत, भारत भेजा जाएगा शव

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक भारतीय युवक की मौत हो गई है। युवक की मौत कार हादसे में हुई है। मृतक युवक के शव को उसके परिवार के पास दिल्ली भेजने का प्रयास किया जा रहा है।

अमेरिका में भारतीय की मौत (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका में भारतीय की मौत (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: अमेरिकी के पेंसिल्वेनिया राज्य में एक कार दुर्घटना में 24 वर्षीय एक भारतीय शख्स की मौत हो गई है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शनिवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। दूतावास ने युवक के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि 21 मार्च को पेंसिल्वेनिया में एक दुखद कार दुर्घटना में अर्शिया जोशी की मौत हो गई। जोशी ने पिछले साल स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी। वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह जोशी के परिवार और स्थानीय समुदाय के नेताओं के संपर्क में है। 

शव को भारत भेजने की तौयार 

वाणिज्य दूतावास ने मृतक के बारे में अधिक जानकारी दिए बिना कहा, ‘‘जोशी के शव को जल्द से जल्द भारत भेजने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।’’ गैर-लाभकारी संगठन ‘टीम एड’ जोशी के शव को उसके परिवार के पास दिल्ली भेजने में सहायता कर रहा है। टीम एड संगठन खासतौर पर उन भारतीय समुदाय के लोगों की मदद करता है जो या तो विदेश यात्रा कर रहे हैं या विदेश में रह रहे हैं। संगठन उन लोगों का सहयोग करता है जो दुर्घटना, आत्महत्या, हत्या या प्रियजनों की अचानक मृत्यु जैसी गंभीर स्थितियों का सामना करते हैं।

ये टीम करती है भारतीयों की मदद

टीम एड के संस्थापक मोहन नन्नापनेनी ने कहा, दुखद घटनाओं के बीच हम भी दुखी हैं। उन्होंने कहा, पिछले हफ्ते ही, टीम एड ने पांच लोगों के अवशेष भारत भेजे हैं। नन्नापनेनी और उनकी टीम वर्तमान में अमेरिका और कनाडा में मारे गए अपने प्रियजनों के अवशेषों को भारत भेजने में कई और परिवारों की मदद कर रही है। नन्नापनेनी ने कहा कि उनकी टीम छात्रों और श्रमिकों सहित भारतीय प्रवासियों का मार्गदर्शन और जरूरी सहायता प्रदान करती है। उन्होंने कहा, " रोजाना स्वास्थ्य, आप्रवासन, सामाजिक मुद्दों और उससे परे कई अन्य चुनौतियों के साथ-साथ अधिक नुकसान की खबरें आती हैं." भाषा 

यह भी पढ़ें:

4 दिनों में यूक्रेन पर रूस ने किया तीसरा बड़ा हमला, मिसाइलों की बारिश से आया दहशत का जलजला

आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान, भारत के साथ व्यापार संबंधों को बहाल करने पर कर रहा विचार

Latest World News