A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में फिलिस्तीन समर्थकों ने मचाया उत्पात, न्यूयॉर्क और लॉस एंजिलिस हवाई अड्डों के मार्ग ​कर दिए अवरुद्ध

अमेरिका में फिलिस्तीन समर्थकों ने मचाया उत्पात, न्यूयॉर्क और लॉस एंजिलिस हवाई अड्डों के मार्ग ​कर दिए अवरुद्ध

अमेरिका में फिलिस्तीन के समर्थकों ने न्यूयॉर्क और लॉस एंजिलिस हवाई अड्डों के मार्ग को अवरुद्ध कर यात्रियों के लिए बारी मुश्किल पैदा कर दी। काफी देर तक दोनों मार्गों के बंद होने के कारण यात्रियों को अपनी उड़ानों तक पहुंचने में भारी दिक्कत हुई। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर मार्ग खुलवाया।

अमेरिका में फिलिस्तीन के समर्थन में मार्ग अवरुद्ध करते प्रदर्शनकारी। - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका में फिलिस्तीन के समर्थन में मार्ग अवरुद्ध करते प्रदर्शनकारी।

इजरायल-हमास युद्ध को लेकर फिलिस्तीन समर्थकों ने अमेरिका में जमकर उत्पात मचाया। गाजा पर इजरायली हमले के विरोध में फिलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को न्यूयॉर्क और लॉस एंजिलिस में हवाई अड्डों की ओर जाने वाले मार्गों को कुछ देर के लिए अवरुद्ध कर दिया। इससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अमेरिका में अवकाश के कारण बड़ी संख्या में लोग यात्रा कर रहे हैं और हवाई अड्डों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है ऐसे में प्रदर्शनों के कारण न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और लॉस एंजिलिस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर जानेवाले मार्गों में यातायात अवरुद्ध हो गया।

न्यूयॉर्क में प्रदर्शनकारी हाथों में बैनर लिए हुए थे जिनमें लिखा था कि ‘इजराइल-हमास युद्ध बंद करो’ और कुछ में फलस्तीनियों को ज्यादा अधिकार देने की मांग की गई थी। इस प्रदर्शन के कारण हवाई अड्डे तक जाने वाले एक्सप्रेसवे पर यातायात लगभग 20 मिनट तक रुका रहा। विरोध प्रदर्शन के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुए हैं जिनमें यात्रियों को वाहनों से उतर कर हाथों में अपना सामान लिए अवाई अड्डे की ओर जाते दिखाया गया। एक महिला ने कहा कि ‘‘ दूसरे देश में जो हो रहा है उसके लिए उन्हें दुख है।

प्रदर्शन के चलते मुश्किल में फंसे हवाई यात्री

‘न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी के पोर्ट अथॉरिटी’ के प्रवक्ता स्टीव बर्न्स ने कहा कि 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बर्न्स ने कहा कि एजेंसी ने दो बसें भेंजी ताकि यात्रियों को सुरक्षित हवाई अड्डे तक पहुंचाया जा सके। लगभग इसी वक्त फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने लॉस एंजिलिस हवाई अड्डे की ओर जाने वाले एक प्रमुख मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस विभाग ने बताया कि हवाई अड्डे के आस-पास यातायात दो घंटे तक प्रभावित रहा। पुलिस ने कहा कि ये प्रदर्शन गैरकानूनी था और पुलिसकर्मियों के पहुंचने पर प्रदर्शनकारी फरार हो गए। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि लॉस एंजिलिस में कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है। न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने इन प्रदर्शनों की आलोचना की और कहा कि पुलिस को काफी सतर्कता बरतने की जरूरत है।  (एपी) 

यह भी पढ़ें

भारत से अमेरिका अपने पोते-पोतियों से मिलने गए थे बुजुर्ग, इस आखिरी मुलाकात में फिर कोई नहीं बचा जिंदा

स्मार्टवॉच की बिक्री पर इन वजहों से लगा बैन, Apple ने फैसले के खिलाफ ह्वाइट हाउस में की अपील

Latest World News