Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत से अमेरिका अपने पोते-पोतियों से मिलने गए थे बुजुर्ग, इस आखिरी मुलाकात में फिर कोई नहीं बचा जिंदा

भारतीय मूल का एक परिवार अमेरिका के टेक्सास में रहता था। सर्दी की छुट्टियों में एक बुजुर्ग अपने दामाद-बेटी और पोते-पोतियों से मिलने अमेरिका पहुंच गए। वहां टेक्सास में नाना के पहुंचते ही बच्चे खुशी से उछल पड़े। परिवार में सबकुछ हंसी-खुशी चल रहा था। मगर टेक्सास में एक हादसे ने परिवार के सभी 6 लोगों को मौत दे दी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 28, 2023 11:03 IST
टेक्सास में हुए सड़क हादसे का दृश्य। - India TV Hindi
Image Source : AP टेक्सास में हुए सड़क हादसे का दृश्य।

एक भारतीय बुजुर्ग अपने पोते-पोतियों से मिलने अमेरिका गए थे। मगर उन्हें क्या पता था कि यह मुलाकात उन बुजुर्ग समेत उनके पोते-पोतियों समेत पूरे परिवार के लिए आखिरी होने वाली है। बुजुर्ग जब अपने पोते-पोतियों के पास टेक्सास पहुंचे तो बच्चों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। खूब घर-परिवार से लेकर अन्य बातें होती रहीं। बच्चे अपने बाबा के साथ खेलते-कूदते रहे। मगर बाद में जो कुछ हुआ, उसे सुनकर आपका कलेजा कांप उठेगा। बुजुर्ग की अपने पोते-पोतियों समेत परिवार के अन्य सदस्यों के साथ यह मुलाकात आखिरी साबित हो गई। एक सड़क हादसे में परिवार के सभी 6 लोग मारे गए। इससे हर कोई हैरान है। टेक्सास में हुए इस हादसे के बाद पूरे 67 घंटे तक उस मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। इससे हादसे की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। 
 
जानकारी के अनुसार टेक्सास के इस भीषण सड़क हादसे में 2 बच्चों सहित भारतीय मूल के एक परिवार के कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ‘टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी’ (डीपीएस) ने बताया कि दुर्घटना मंगलवार शाम को उस वक्त हुई जब जॉनसन काउंटी के पास एक वैन और एक ट्रक आमने-सामने से टकरा गए। अधिकारी ने बताया कि वैन में एक ही परिवार के 7 लोग सवार थे और उनमें केवल लोकेश पोटाबाथुला (43) नामक व्यक्ति की जान बची, वह गंभीर रूप से घायल हैं। डीपीएस ने बुधवार को वैन चालक की पहचान इरविंग के रुशिल बैरी (28) के रूप में की।

इन लोगों की हुई दर्दनाक मौत

भारतीय मूल के इस परिवार में जिन लोगों की मौत हुई उनकी पहचान नवीना पोटाबाथुला (36), नागेश्वरराव पोन्नाड (64), सीतामहालक्ष्मी पोन्नाडा (60), कार्तिक पोटाबाथुला (10) और निशिधा पोटाबाथुला (9) के रूप में की गई है। महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि बुजुर्ग व्यक्ति भारत से अपनी बेटी नवीना और पोते-पोती कार्तिक और निशिता से मिलने आए थे। अधिकारी ने बताया कि डीपीएस मृतकों के परिजनों की पहचान करने के लिए जॉर्जिया पुलिस के साथ काम कर रहा है। डीपीएस जांचकर्ताओं ने बताया कि ट्रक काउंटी रोड 1119 के पास राजमार्ग 67 पर दक्षिण की ओर जा रहा था, वहीं वैन उसी क्षेत्र में उत्तर की ओर जा रही थी। उन्होंने बताया कि ट्रक में सवार 17 वर्षीय दो लड़कों को भी गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें फोर्ट बर्थ के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद राजमार्ग 67 कई घंटों तक बंद रहा, लेकिन बाद में इसे यातायात के लिए खोल दिया गया। ​ (भाषा) 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement