A
Hindi News विदेश अमेरिका San Francisco: हैकरों ने स्कूल मैसेजिंग ऐप के जरिए प्राइवेट चैट में पेरेंट्स को न्यूड फोटोज़ भेजी

San Francisco: हैकरों ने स्कूल मैसेजिंग ऐप के जरिए प्राइवेट चैट में पेरेंट्स को न्यूड फोटोज़ भेजी

San Francisco: एक लोकप्रिय स्कूल मैसेजिंग ऐप को हैकरों ने हैक कर के उसके यूजर्स को न्यूड फोटोज़ और गंदे मैसेज शेयर कर दिया। जिसके बाद यह मैसेज कुछ पेरेंट्स और टीचर्स के पास पहुंच गया। पेरेंट्स ने बताया कि यह मैसेज हमें लिंक के रूप में भेजा गया था हमने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया वैसे ही ये फोटोज़ दिखे।

Hackers send nude photos to parents- India TV Hindi Hackers send nude photos to parents

Highlights

  • स्कूल मैसेजिंग ऐप को हैक कर यूजर्स को न्यूड फोटोज़ भेजा
  • इन फोटोज़ को बिटली के लिंक के रूप में भेजी गई थीं
  • स्कूलों ने पेरेंट्स को ऐप से मैसेज न भेजने की चेतावनी की

San Francisco: हैकरों ने एक लोकप्रिय स्कूल मैसेजिंग ऐप को हैक कर लिया और निजी चैट में न्यूड फोटोज़ पोस्ट कर दिया। इस ऐप का इस्तेमाल 1 करोड़ शिक्षक, छात्र और परिवार के सदस्य करते हैं। एनबीसी न्यूज के अनुसार, पेरेंट्स और शिक्षकों के लिए सीसॉ के नाम से जाना जाने वाला ऐप हैक कर लिया गया। कुछ पेरेंट्स ने कहा कि उन्हें न्यूड फोटोज़ के साथ गंदे कमेंट्स लिखे हुए मिले। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, "इलिनोइस, न्यूयॉर्क, ओक्लाहोमा और टेक्सास के स्कूलों के शिक्षकों ने कहा कि न्यूड फोटोज़ ऐप सीसॉ के जरिए पेरेंट्स और शिक्षकों को प्राइवेट चैट में भेजा गया था।" हालांकि, सीसॉ ने इस पर टिप्पणी करने और यह बताने से इनकार कर दिया कि इससे कितने यूजर प्रभावित हुए।

स्कूलों ने मैसेज लिंक न खोलने की अपील की

प्लेटफॉर्म ने एक बयान में कहा कि "यह तस्वीरें एक बाहरी अभिनेता के यूजर आईडी से शेयर किए गए थे और " इस घटना को हम इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं।" ऐप के प्रवक्ता ने कहा, "हमारी टीम इस बात की निगरानी कर रही है कि कोई भी यूजर इन न्यूड फोटोज़ और गंदे कमेंट्स को शेयर न करे। फोटोज़ कुछ पेरेंट्स और शिक्षकों को बिटली के लिंक के रूप में भेजी गई थीं, जो एक लोकप्रिय लिंक-शॉर्टिग सर्विस है। कुछ स्कूलों ने पेरेंट्स को सीसॉ के माध्यम से भेजे गए लिंक को न खोलने की चेतावनी दी और उन्हें ईमेल के माध्यम से शिक्षकों के साथ संवाद करने के लिए कहा।

Latest World News