A
Hindi News विदेश अमेरिका भारतीय-अमेरिकी सांसद थानेदार ने अपने चुनाव प्रचार के लिए जुटाए 50 लाख डॉलर, कही बड़ी बात

भारतीय-अमेरिकी सांसद थानेदार ने अपने चुनाव प्रचार के लिए जुटाए 50 लाख डॉलर, कही बड़ी बात

अमेरिका में होने वाले चुनाव से पहले भारतीय-अमेरिकी सांसद श्री थानेदार ने बड़ा कार्य किया है। थानेदार ने लोगों से 50 लाख अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। थानेदार को 5,100,462 अमेरिकी डॉलर नकद मिले हैं।

भारतीय-अमेरिकी सांसद श्री थानेदार (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय-अमेरिकी सांसद श्री थानेदार (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए भारतीय-अमेरिकी सांसद श्री थानेदार ने 50 लाख अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। थानेदार ने 15 से अधिक प्रभावशाली निर्वाचित अधिकारियों और संगठनों का समर्थन प्राप्त किया है जिससे आगामी चुनाव में एक प्रभावशाली उम्मीदवार के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई है। थानेदार मिशिगन का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं और 2022 के चुनाव में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए चुने गए थे। सांसद के प्रचार अभियान दल ने बुधवार को बताया कि थानेदार को 5,100,462 अमेरिकी डॉलर नकद मिले हैं। 

क्या बोले थानेदार

थानेदार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘ समुदाय और प्रतिष्ठित संगठनों से इस प्रकार का अभिभूत कर देने वाला समर्थन मिलने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘साथ मिलकर हम प्रगति, समानता और मिशिगन के सभी नागरिकों के लिए अवसरों को हासिल करने की लड़ाई जारी रखेंगे।’’ थानेदार को सांसद एमी बेरा, जूडी सी, रॉबर्ट गार्सिया, मार्सी कैप्टूर, रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, टेड लियू, सेठ मैगजीनर, ब्रैड शर्मन, दीना टाइटस का समर्थन हसिल हुआ है। इनके अलावा, ‘ह्यूमन राइट्स कैम्पेन’, ‘लेबरर्स इंटरनेशनल यूनियन ऑफ नॉर्थ अमेरिका’ (एलआईयूएनए), ‘नेशनल एजुकेशन एसोसिएशन’, ‘मिशिगन एजुकेशन एसोसिएशन’ और ‘न्यूटन एक्शन अलायंस’ वह संगठन हैं जिन्होंने थानेदार का समर्थन किया है।

हिंदूफोबिया पर खुलकर बोले थानेदार 

भारतीय-अमेरिकी सांसद श्री थानेदार अपने बेबाक बयानों के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की थी कि हाल के समय में अमेरिका में हिंदूफोबिया बढ़ा है। उनका कहना था कि हाल में अमेरिका में हिंदूफोबिया बढ़ा है, जिससे लड़ने की जरूरत है क्योंकि इस देश में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।  थानेदार ने कहा था, 'हम हाल में हिंदूफोबिया को बढ़ते देख रहे हैं। हम कैलिफोर्निया SB403 (जातिगत भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाला बिल) भी देखते हैं और यह सिर्फ शुरुआत है। हमारे मंदिरों और दुनिया भर में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। यही एक कारण है कि मैंने हिंदू कॉकस बनाने का फैसला किया।' भाषा 

यह भी पढ़ें: 

अब भारतीय संवारेंगे इजराइल का भविष्य, इस कमी को करेंगे पूरा...मिलेगी 'एयर शटल' की सुविधा

Pakistan Eid: कराची की सड़कों पर उतरे लाखों भिखारी, मॉल से लेकर मस्जिद तक लोगों के हाथ में दिख रहा 'कटोरा'

Latest World News