A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में बर्फीले तूफान से 23 लोगों की मौत, 3,300 से अधिक उड़ानें रद्द

अमेरिका में बर्फीले तूफान से 23 लोगों की मौत, 3,300 से अधिक उड़ानें रद्द

अमेरिका में एक बड़े बर्फीले तूफान में करीब 23 लोगों की मौत हो गई है। 3,300 से अधिक उड़ानें शनिवार को रद्द कर दी गई, लगभग 7,500 देरी से चल रही हैं।

अमेरिका में बर्फीले तूफान से 23 लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका में बर्फीले तूफान से 23 लोगों की मौत

पूरे अमेरिका में एक बड़े बर्फीले तूफान में करीब 23 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया आउटलेट ने बताया कि, ओक्लाहोमा, केंटुकी, मिसौरी, टेनेसी, विस्कॉन्सिन, कंसास, नेब्रास्का, ओहायो, न्यूयॉर्क, कोलोराडो और मिशिगन राज्यों में शनिवार शाम तक 23 मौतें हो गईं।

46 वाहन हुए ढेर

उनमें से शुक्रवार दोपहर ओहायो के सैंडुस्की के पास ओहायो टर्नपाइक पर 46-वाहनों के ढेर के कारण हुई चार मौतें भी शामिल हैं। ओहायो के गवर्नर माइक डेविन ने शनिवार को ट्वीट किया कि राज्य पुलिस ने इस सप्ताह के अंत में हमारे रोडवेज पर भयानक दुर्घटनाओं को सही ढंग से संभाला है।

3,300 से अधिक उड़ानें रद्द

घटना के दौरान उत्तर काउंटी, फिंगर लेक्स और मध्य न्यूयॉर्क क्षेत्रों में 60 मील प्रति घंटे से अधिक की तेज हवा के झोंके का अनुभव हुआ। फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट के अनुसार, अमेरिका के भीतर, अंदर या बाहर 3,300 से अधिक उड़ानें शनिवार को रद्द कर दी गई, लगभग 7,500 देरी से चल रही हैं।

Latest World News