A
Hindi News विदेश अमेरिका जज ने कहा- "चुप नहीं रहे तो कोर्ट से बाहर कर दिया जाएगा", ट्रंप ने दिया ऐसा जवाब कि हर कोई रह गया हैरान

जज ने कहा- "चुप नहीं रहे तो कोर्ट से बाहर कर दिया जाएगा", ट्रंप ने दिया ऐसा जवाब कि हर कोई रह गया हैरान

अमेरिकी जज ने पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के एक मुकदमे की सुनवाई के दौरान कहा कि यदि आप इसी तरह कोर्ट में विघटनकारी बने रहे तो आपको बाहर कर दिया जाएगा। साथ ही मुकदमे में उपस्थिति का आपका अधिकार भी रद्द कर दिया जाएगा। इस पर ट्रंप ने कहा कि मुझे यह पसंद आएगा।

डोनॉल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति। - India TV Hindi Image Source : AP डोनॉल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के मामले की सुनवाई के दौरान जज ने उन्हें कई बार चुप रहने की चेतावनी दी। मगर डोनॉल्ड ट्रंप बीच-बीच में उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करके बोल उठते थे। इससे जज को गुस्सा आ गया। डोनाल्ड ट्रम्प को न्यायाधीश ने चेतावनी दी कि अगर वह इसी तरह बार-बार कोर्ट की कार्यवाही में बाधा बनते रहे तो उन्हें बाहर कर दिया जाएगा। इस पर ट्रंप ने जो जवाब दिया, उसकी कल्पना शायद जज ने भी नहीं की रही होगी।  उन्होंने कहा अगर ऐसा होता है तो 'मुझे यह अच्छा लगेगा'। इस पर न्यायाधीश लुईस ए कपलान भी हैरान रह गए। 

ट्रंप के चुप नहीं होने पर उन्होंने कहा था कि यदि वह इसी तरह कोर्ट में विघटनकारी बने रहे तो मुकदमे में उपस्थित होने का उनका अधिकार भी रद्द कर दिया जाएगा। बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प को बुधवार को उनके मैनहट्टन नागरिक मुकदमे में कार्यवाही के दौरान बार-बार चुप रहने की चेतावनी को नजरअंदाज करने के बाद उनको निष्कासित करने की चेतावनी दी गई थी। इस मामले में उन पर आरोप लगाने वाली लेखिका ई. जीन कैरोल ने गवाही दी कि ट्रंप पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया गया। न्यायाधीश लुईस ए कपलान ने पूर्व राष्ट्रपति से कहा कि यदि वह बार-बार बाधा बनते रहे तो मुकदमे में उपस्थित होने का उनका अधिकार रद्द कर दिया जाएगा।

जज ने ट्रंप को दिया ये जवाब

डोनॉल्ड ट्रंप ने जब कहा कि मुझे यह पसंद आएगा तो इस पर जज ने कहा- मिस्टर ट्रम्प, उम्मीद है कि मुझे आपको मुकदमे से बाहर करने पर विचार नहीं करना पड़ेगा। मगर "मैं समझता हूं कि आप शायद मेरे लिए ऐसा करने को मजबूर करने के लिए बहुत उत्सुक हैं।"  जाहिरा तौर पर आप इन परिस्थितियों में खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते। इस पर ट्रंप ने बुदबुदाते हुए कहा"आप भी नहीं कर सकते। इसके बाद, ट्रम्प ने कोर्टहाउस के पास अपने स्वामित्व वाले कार्यालय भवन में पत्रकारों से संक्षिप्त टिप्पणी में न्यायाधीश की आलोचना की। उन्होंने बिल क्लिंटन द्वारा नियुक्त किए गए व्यक्ति को "एक बुरा न्यायाधीश" और "ट्रम्प से नफरत करने वाला बताया। 

यह भी पढ़ें

यमन में हूती विद्रोहियों पर अमेरिकी सेना ने फिर किए ताबड़तोड़ मिसाइल हमले, लाल सागर में मचाया था आतंक

पाकिस्तान-ईरान में जंग की आहट तेज, बदले की चेतावनी के बाद पाक सेना ने भी बॉर्डर पार किया कई ठिकानों पर जवाबी हमला

Latest World News