A
Hindi News विदेश अमेरिका फुटबॉल प्रेमी देश ब्राजील में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में 7 फुटबॉल प्रशंसकों की मौत, कई लोग घायल

फुटबॉल प्रेमी देश ब्राजील में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में 7 फुटबॉल प्रशंसकों की मौत, कई लोग घायल

ब्राजील में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यात्रियों ने बताया कि दूसरी बस से आमने-सामने की टक्कर से बचने के प्रयास में बस का नियंत्रण खो गया और वह पलट गई। नियंत्रण खोने से कुछ समय पहले ड्राइवर ने चिल्लाकर कहा था कि बस ब्रेक काम नहीं कर रहे हैं।

फुटबॉल प्रेमी देश ब्राजील में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में 7 फुटबॉल प्रशंसकों की मौत, कई लोग घायल- India TV Hindi Image Source : FILE फुटबॉल प्रेमी देश ब्राजील में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में 7 फुटबॉल प्रशंसकों की मौत, कई लोग घायल

Brazil Bus Accident: ब्राजील में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस सड़क हादसे में कई फुटबॉल प्रशंसकों की मौत हो गई है। फुटबॉल प्रेमी देश ब्राजील में इस खेल के प्रशंसकों की मौत से ब्राजील में शोक की लहर है। जानकारी के अनुसार एक पहाड़ी सड़क पर फुटबॉल प्रशंसकों को ले जा रही बस के चालक का नियंत्रण खो गया और भयानक सड़क दुर्घटना हो गई। यह बस ब्राजीलियाई फुटबॉल टीम कोरिंथियंस के प्रशंसकों को ले जा रही थी, जो कि बेलो होरिजोंटे शहर में एक मैच के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में लगभग 7 लोगों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए।

टक्कर से बचने की कोशिश में पलटी बस

मारे गए सातों लोग कोरिंथियंस के समर्थकों के एक क्लब गेवियोस दा फिएल के सदस्य थे। वे शनिवार शाम ब्राजीलियाई चैंपियनशिप गेम में क्रूजेरो के साथ अपनी टीम का 1-1 से ड्रा देखने के लिए पूर्वोत्तर साओ पाउलो राज्य के तौबाटे शहर से आए थे। यात्रियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दूसरी बस से आमने-सामने की टक्कर से बचने के प्रयास में बस का नियंत्रण खो गया और वह पलट गई। जानकारी के अनुसार पीड़ितों के परिवारों को सहायता दी जाएगी। अन्य ब्राजीलियाई क्लबों ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

हादसे पर राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने भी इस हादसे पर शोक जताया। दरअसल, राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा भी इस क्लब के प्रशंसकों में से एक हैं।

बस का कंट्रोल खोते ही चिल्लाया था ड्राइवर

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों ने कहा कि नियंत्रण खोने से कुछ समय पहले ड्राइवर ने चिल्लाकर कहा कि बस ब्रेक काम नहीं कर रहे हैं। साओ पाउलो के कोरिंथियंस फुटबॉल क्लब के 40 से अधिक प्रशंसक बस में सवार थे, जो एक रात पहले बेलो होरिजोंटे में एक मैच से लौट रहे थे। देश की राष्ट्रीय भूमि परिवहन एजेंसी (एएनटीटी) ने एक बयान में कहा कि बस अपंजीकृत थी और राज्यों के बीच यात्रियों को ले जाने के लिए उसके पास प्राधिकरण नहीं था। पूरे ब्राजील के क्लबों के साथ-साथ ब्राज़ीलियाई फुटबॉल परिसंघ ने पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Also Read: 

अमेरिका में कुदरत की चौतरफा मार, पहले आग, अब चक्रवाती तूफान और भूकंप के झटकों ने फैलाई दहशत

ट्रंप की भारत को धमकी, सत्ता में वापस आया तो करूंंगा यह काम, राष्ट्रपति पद के लिए पेश की है उम्मीदवारी

पाकिस्तान में क्यों बलूचों का निशाना बन रहे हैं चीनी नागरिक, क्या है पाकिस्तानियों की मंशा?

Latest World News