A
Hindi News विदेश अमेरिका Twitter Deal: अगर ट्विटर डील बंद नहीं हुई तो टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे मस्क

Twitter Deal: अगर ट्विटर डील बंद नहीं हुई तो टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे मस्क

Twitter Deal: ट्विटर के साथ चल रहे कानूनी लड़ाई के बीच मस्क ने टेस्ला का शेयर बेच दिया है। अगर मस्क यह केस हार जाते हैं तो उन्हें ट्विटर खरीदना ही पड़ेगा। इसे लेकर यहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि मस्क ने ट्विटर के डील को पूरा करने के लिए ही टेस्ला का शेयर बेचा है।

Elon Musk- India TV Hindi Elon Musk

Highlights

  • मस्क ने टेस्ला के 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेचे
  • ट्विटर डील को पूरा करने के लिए कर सकते हैं पैसों का इस्तेमाल

Twitter Deal: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के लगभग 7 अरब डॉलर के शेयर बेचने के बाद बुधवार को कहा कि अगर ट्विटर डील बंद नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक यूजर ने पूछा कि क्या वह टेस्ला स्टॉक बेच रहे हैं इस पर एलन मस्क ने सकारात्मक जवाब दिया। इसी बीच एक और यूजर ने रिप्लाई करते हुए पूछा, "अगर ट्विटर डील बंद नहीं हुई तो क्या आप फिर से टेस्ला का स्टॉक खरीदेंगे?" उन्होंने जवाब दिया, 'हां'।

टेस्ला के करीब 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेचे

एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने लगभग 6.88 अरब डॉलर मूल्य के 7.92 मिलियन कंपनी शेयर बेचे हैं। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) फाइलिंग से पता चला है कि मस्क का लेनदेन 4 अगस्त को ऑस्टिन, टेक्सास में टेस्ला की 2022 वार्षिक शेयरधारक बैठक के बाद 5 अगस्त और 9 अगस्त के बीच हुआ था। इस साल की शुरुआत में, टेक अरबपति ने सोशल मीडिया पर कहा कि उनके पास 28 अप्रैल के बाद 'टेस्ला की बिक्री की कोई योजना नहीं है।' उस हफ्ते, एसईसी फाइलिंग से पता चला कि मस्क अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी में लगभग 8.4 अरब डॉलर के शेयरों का एक ब्लॉक बेच रहे थे।

ट्विटर डील के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं बिके हुए शेयर का पैसा

टेस्ला के शेयर बेचने के पीछे सबसे बड़ी वजह ट्विटर के साथ मस्क का चल रहा केस है। मस्क को पता है कि अगर वह केस हार जाते हैं तो उन्हें कैसे भी कर के ट्विटर खरीदना पड़ेगा और इसके लिए उन्हें एक साथ बहुत सारे पैसों की जरूरत पड़ेगी। शाद यहीं कारण है कि वह टेस्ला के बेचे गए शेयर से ट्विटर डील को पूरा कर पाएंगे। एलन मस्क ने ट्विट कर कहा कि अगर ट्विटर इस डील को पूरा करने के लिए दबाव डालता है ( जो कि होना मुश्किल है), तो ऐसे में यह ज़रूरी है कि टेस्ला के स्टॉक की आपात ब्रिकी से बचा जाए।"

Latest World News