A
Hindi News विदेश अमेरिका यमन में हूती विद्रोहियों पर अमेरिकी सेना ने फिर किए ताबड़तोड़ मिसाइल हमले, लाल सागर में मचाया था आतंक

यमन में हूती विद्रोहियों पर अमेरिकी सेना ने फिर किए ताबड़तोड़ मिसाइल हमले, लाल सागर में मचाया था आतंक

अमेरिका ने लाल सागर में आतंक का पर्याय बचे हूती आतंकियों पर फिर मिसाइल हमला किया है। अमेरिकी सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों को 14 मिसाइलों ने निशाना बनाया। अमेरिकी चेतावनियों के बावजूद हूतियों ने लाल सागर में हमले करना जारी रखा था।

अमेरिका ने हूतियों पर फिर बरसाई मिसाइलें। - India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका ने हूतियों पर फिर बरसाई मिसाइलें।
अमेरिकी सेना ने यमन में हुती विद्रोहियों के कब्जे वाले स्थानों पर बुधवार को फिर मिसाइलों की बरसात कर दी है। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सेना ने हूतियों पर इस दौरान एक साथत 14 मिसाइलें बरसाई। इसमें हूती विद्रोहियों के कई अहम ठिकाने तबाह हो गए। भारी संख्या में हूतियों की मौत होने की भी आशंका है। बता दें कि पश्चिम एशिया में इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के मध्य में यमन के हुती विद्रोहियों पर अमेरिकी सेना की ओर से किया गया यह चौथा बड़ा हमला है।
 
इन हमलों से पहले अमेरिका की ओर से आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई थी कि उसने यमन में ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों को विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादियों के रूप में दोबारा नामित किया है। गत शुक्रवार को भी अमेरिकी और ब्रिटेन के युद्धपोतों तथा युद्धक विमानों ने यमन में हुती विद्रोहियों के इस्तेमाल किए जाने वाले 60 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया था, लेकिन प्रतिबंधों और सैन्य हमलों के बावजूद हुती विद्रोही वाणिज्यिक जहाजों पर हमलों से बाज नहीं आ रहे हैं।

लाल सागर में हमले से बाज नहीं आ रहे हूती विद्रोही

बुधवार को भी यमन से हुती विद्रोहियों के कब्जे वाले एक स्थान से ड्रोन हमला किया गया था। यह ड्रोन अदन की खाड़ी में अमेरिकी स्वामित्व वाले एक पोत पर गिरी थी। अमेरिका ने हुती विद्रोहियों को हथियार मुहैया कराने पर ईरान को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने बुधवार को कहा कि अमेरिका हमलों को रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई जारी रखेगा। विद्रोहियों का कहना है कि उन्होंने सात अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले के बाद गाजा में इजराइल के सैन्य अभियानों के जवाब में जहाजों को निशाना बनाया है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News