A
Hindi News बिहार तेज प्रताप ने लिखा 'आजादी पत्र', की बीमार लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग

तेज प्रताप ने लिखा 'आजादी पत्र', की बीमार लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव बीमार हैं और दिल्ली एम्स में भर्ती है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग जोर पकड़ने लगी है।

Tej Pratap launches 'Azadi Patra' campaign, appeals release of Lalu-Prasad Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव बीमार हैं और दिल्ली एम्स में भर्ती है।

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव बीमार हैं और दिल्ली एम्स में भर्ती है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग जोर पकड़ने लगी है। इस बीच, तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए मुहिम शुरू की है। इसके तहत राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद यादव को रिहा किए जाने की मांग की गई है। लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी यादव और पुत्र तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड पत्र लिखने का अभियान प्रारंभ किया है, जिसे 'आजादी पत्र' नाम दिया गया है।

तेजप्रताप और रोहिणी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर लालू प्रसाद की रिहाई की मांग की है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने सोमवार को राष्ट्रपति को पत्र लिखते हुए लोगों से ऐसे और पत्र लिखने की अपील की है।

उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, "जिसने हमें ताकत दी, आज वक्त है उनके लिए ताकत बनने का। आइये, इस मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें। गरीबों के मसीहा लालू प्रसाद के लिए 'आजादी पत्र' को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं।"

इधर, तेजप्रताप की बहन रोहिणी ने भी इस अभियान के तहत राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। रोहिणी ने अपने ट्विटर एकाउंट से राष्ट्रपति के नाम एक पोस्टकार्ड जारी किया। पोस्टकार्ड में लिखा गया है, "वह एक महान जननेता और बिहार की विरासत हैं। सामाजिक न्याय के नेता लालू प्रसाद यादव को जेल से रिहा करें।"

रोहिणी ने पोसटकार्ड शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, "देश के महामहिम राष्ट्रपति को एक पत्र 'आजादी पत्र' गरीबों के भगवान लालू प्रसाद यादव के लिए। इस मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें, जिसने हमें ताकत दी, आज वक्त उनकी ताकत बनने का है, हम और आप बड़े साहब की ताकत हैं।" उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला में रांची में सजा काट रहे लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स भेजा गया है। फिलहाल उनका इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है।

ये भी पढ़ें