Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Twitter का ऐलान इन अकाउंट्स का वेरिफाइड स्टेटस होगा खत्म, बचने के लिए ऐसे करें अप्लाई

यदि आप Twitter इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने यह बताया है कि कई वेरिफाइड अकाउंट्स जो अब इसके लिए योग्य नहीं हैं, उनके वेरिफाइड स्टेटस को हटाया जाएगा। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2021 17:31 IST
Twitter re-opens verifications from Jan 22: Know how is the blue tick awarded?- India TV Hindi
Image Source : TWITTER यदि आप Twitter इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें।

नई दिल्ली: यदि आप Twitter इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने यह बताया है कि कई वेरिफाइड अकाउंट्स जो अब इसके लिए योग्य नहीं हैं, उनके वेरिफाइड स्टेटस को हटाया जाएगा। आज Twitter ने ट्वीट के जरिए सभी वेरिफाइड अकाउंट होल्डर्स से कहा है कि अपना स्टेट्स चेक करें, जो Twitter Account एक्टिव नहीं होंगे, उन्हें बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ हीं Twitter ने एक गुड न्यूज भी दी है।

अब करा सकते हैं अपना Account वेरिफाई

जो लोग अपना अकाउंट वेरिफाई कराने का इंतजार कर रहे थे वो अब करा सकते हैं। Twitter का वेरिफिकेशन आज यानी 22 जनवरी 2021, शुक्रवार से फिर से शुरू हो गया है। बता दें कि Twitter ने साल 2017 में पब्लिक वेरिफिकेशन बंद कर दिया था। अब तीन साल बाद कंपनी अकाउंट वेरिफिकेशन फिर से शुरू किया है।

सिर्फ उन्हीं लोगों का अकाउंट वेरिफाई करेगा जिनका अकाउंट एक्टिव है
Twitter के मुताबिक कंपनी सिर्फ उन्हीं लोगों का अकाउंट वेरिफाई करेगा जिनका अकाउंट एक्टिव है। शुरुआती चरण में छह तरह के अकाउंट का वेरिफिकेशन होगा जिनमें सरकारी कंपनी, ब्रांड्स, नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन, न्यूज, इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, ऑर्गेनाइजर और दूसरे प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं, हालांकि ट्विटर ने यह भी कहा है कि उन अकाउंट्स को भी वेरिफाई किया जाएगा जिनके फॉलोअर्स काफी ज्यादा हैं।

कैसे करें अप्लाई?
Twitter ने इसके लिए एक पोर्टल बनाया है जहां यूजर को अपने कुछ डॉक्यूमेंट्स और निजी जानकारियां सबमिट करनी होती हैं। अगर आप भी ट्विटर की ऊपर बताई गई 6 कैटेगरी में आते हैं, तो आप ब्लू टिक के लिए आवेदन कर सकते हैं। नीचे जानें इसका तरीका:

  • अपने अकाउंट में लॉग-इन करें. इसके बाद आपको अपने अकाउंट सेटिंग्स में जाकर रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन देना होगा
  • जैसे ही आप वेरिफिकेशन के लिए आवेदन देने के लिए क्लिक या टैप करेंगे, यह एक नए पेज पर रिडायरेक्ट करेगा, जहां जाकर आप अपनी जानकारियां सबमिट कर सकते हैं
  • अगर Twitter आपकी सबमिट की गई जानकारी से संतुष्ट हो जाएगा, तो आपको ब्लू टिक वेरिफिकेशन का तमगा मिल जाएगा

ऐसे अकाउंट्स का वेरिफिकेशन हटाया भी जा सकता है
कंपनी ने कहा कि उन अकाउंट्स का वेरिफिकेशन हटाया भी जा सकता है जो नियमों का उल्लंघन करते हैं या बार-बार नियमों का उल्लंघन करते हैं। घृणा फैलाने वाले पोस्ट, हिंसात्मक पोस्ट और देश की अखंडता के खिलाफ पोस्ट करने वालों का ब्लू बैगेज हटाया जाएगा, हालांकि यह प्रक्रिया ऑटोमेटिक नहीं होगी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement