A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज कोलकाता के लिए BJP ने बनाई स्पेशल रणनीति, 40 सीटों पर मेन फोकस

कोलकाता के लिए BJP ने बनाई स्पेशल रणनीति, 40 सीटों पर मेन फोकस

चुनावी घमासान के बीच पश्चिम बंगाल में चार चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं। राज्य में आठ चरणों में मतदान होना है और इसकी आधी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब पांचवे चरण का मतदान होना है जिससे पहले बीजेपी ने कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों के लिए विशेष चुनावी रणनीति बनाई है।

BJP's special strategy for Kolkata, main focus on 40 seats- India TV Hindi Image Source : PTI चुनावी घमासान के बीच पश्चिम बंगाल में चार चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं।

नई दिल्ली: चुनावी घमासान के बीच पश्चिम बंगाल में चार चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं। राज्य में आठ चरणों में मतदान होना है और इसकी आधी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब पांचवे चरण का मतदान होना है जिससे पहले बीजेपी ने कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों के लिए विशेष चुनावी रणनीति बनाई है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी कोलकाता और उसके आसपास की 40 सीटों पर 2000 से ज्यादा पोथो सभा (नुक्कड़ सभाएं) आयोजित करेगी। इन नुक्कड़ सभाओं में बीजेपी के राज्य और देश के बड़े नेता भाग लेंगे। बता दें कि बाकी चार चरणों में ग्रेटर कोलकाता क्षेत्र की 40 सीटों पर मतदान होना है।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक लोगों की सुविधा को देखते हुए पोथो सभा शाम के समय आयोजित की जाएंगी। गृह मंत्री अमित शाह 13 अप्रैल को पोथो सभा की शुरुआत करेंगे। शाह दमदम और बड़ा नगर में शाम को सभाओं में मौजूद रहेंगे जिस दौरान कोलकाता की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक विरासत को अक्षुष्ण रखने का बीजेपी का संकल्प दोहराया जाएगा। वहीं पहले से तय सभा और रैली यथावत चलती रहेंगी।

वहीं पार्टिया अपने प्रचार में किसी तरह की कोई ढिलाई नहीं दे रहे हैं। बीजेपी भी प्रचार में पूरा जोर लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को पांचवे चरण के मतदान से पहले पश्चिम बंगाल में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे।

पश्चिम बंगाल में पहले चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। चौथे दौर के मतदान के दौरान कूच बिहार में एक मतदान केंद्र पर हिंसा भड़क गई थी, जिसको लेकर सत्तारूढ़ टीएमसी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों ने कूच बिहार में मतदान केंद्रों पर दो बार आग लगाई, जहां लोग अपने वोट डाल रहे थे। कूच बिहार में आधिकारिक सूत्रों ने गोलीबारी में चार लोगों की मौत की पुष्टि की।

ये भी पढ़ें