A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड B'day special: रणवीर सिंह को इन पांच फिल्‍मों ने बनाया सुपर स्टार, दीपिका, प्रियंका और अनुष्‍का के साथ चमके

B'day special: रणवीर सिंह को इन पांच फिल्‍मों ने बनाया सुपर स्टार, दीपिका, प्रियंका और अनुष्‍का के साथ चमके

उन्होनें अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में यशराज की फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से की थी। रणवीर अपने 8 साल के करियर में करीब 12 फिल्में कर चुकें हैं। जिनमें से 3 में वह स्‍पेशल अपीयरेंस में नज़र आए थे।..

ranveer singh- India TV Hindi ranveer singh

नई दिल्ली: आज शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने रणवीर सिंह का नाम ना सुना हो। सिनेमा जगत का बहुचर्चित नाम बन चुके रणवीर बॉलीवुड के बड़े सितारों में से एक हैं। उन्होनें अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में यशराज की फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से की थी। रणवीर अपने 8 साल के करियर में करीब 12 फिल्में कर चुकें हैं। जिनमें से 3 में वह  स्‍पेशल अपीयरेंस में नज़र आए थे। साल 2017 उनकी नई फिल्म 'पदमावती' जल्द ही रीलिज़ होने वाली है, संजय लीला भंसाली के निर्देशन में उनकी तीसरी फिल्‍म है। दर्शकों के दिलों में अपनी डेब्यू फिल्म के साथ ही जगह बनाने वाले रणवीर सिंह को आने वाले समय का सुपरस्टार भी कहा जाता है।
रणवीर ने अपने करियर के थोड़े ही समय में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में भी दी हैं। ऐसे में अगर उनकी टॉप पांच फिल्मों की बात की जाए तो ज़ाहिर है कि इन फिल्मों का नाम ज़रुर आएगा। (बॉलीवुड एक्‍टर रणवीर सिंह के दमदार डायलॉग जिन पर जमकर बजीं तालियां और सीटियां)

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में निखरा अभिनय, बॉजीराव मस्‍तानी ने बनाया बड़ा स्‍टार

रणवीर की बड़ी हिट फिल्मों की बात हो और 'बाजीराव मस्तानी' का नाम ना आए, यह लगभग नामुमकिन है। साल 2015 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की इस फिल्म ने बाक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। यह एक ऐतिहासिक रोमांटिक फिल्म थी। जिसमें मराठा के पेशवा बाजीराव और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी की प्रेम कहानी को दर्शाया गया था। इस फिल्म को 61वें फिल्मफेयर में करीब 9 अवॉर्ड से नवाज़ा गया था जिसमें रणवीर को भी उनके शानदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था।  दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जुगलबंदी का कमाल और संजय लीला भंसाली का निर्देशन एक बार फिर बॉक्‍स ऑफिस पर सिर चढ़कर बोला। (रणवीर सिंह के लिए दीपिका है बेहद खास लेकिन बॉलीवुड में इनकी निगाहों ने दिलाया बड़ा ब्रेक)

आगे की स्लाइड में देखें अन्य फिल्में

Latest Bollywood News