Friday, April 19, 2024
Advertisement

रणवीर सिंह के लिए दीपिका है बेहद खास लेकिन बॉलीवुड में इनकी निगाहों ने दिलाया बड़ा ब्रेक

रणवीर सिंह आज जितना बड़ा नाम है, उसके पीछे उनकी मेहनत तो है ही। लेकिन इस मेहनत के साथ एक ऐसे शख्स का हाथ भी है जिनकी वजह से ही वह बॉलीवुड में अपने कदम जमा पाने में कामयाब रहे हैं।

Vaishali Rai Vaishali Rai
Updated on: July 06, 2017 17:23 IST
ranveer singh and shanoo sharma- India TV Hindi
ranveer singh and shanoo sharma

रणवीर सिंह के जन्‍मदिन पर वैशाली राय की विशेष पोस्‍ट :

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सबसे शरारती अभिनेता रणवीर सिंह आज 32 वर्ष के हो गए हैं। अपने जन्मदिन पर रणवीर ने अपने अलग अंदाज़ और लाजवाब एक्टिंग को ले कर कई सुर्खियां बटोरी हैं। इस सुपर स्टार ने बॉलीवुड में कई अहम फिल्मों में अभिनय कर दर्शकों का मनोरंजन किया है और साथ ही इन फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों का दिल भी जीता है। अपनी फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में बने रहे हैं। जिसमें दीपिका संग उनके अफेयर की बातें आए दिन ही सुनने को मिलती हैं। रणवीर की बॉक्‍स ऑफिस पर आने वाली हर फिल्म का इंतज़ार दर्शकों को बेसब्री से रहता है। ऐसे में बॉलीवुड में अपने अलग अंदाज़ और बेहतरीन एक्टिंग से आज बड़े सितारों में अपना नाम शामिल कर चुके रणवीर की इंडस्ट्री में शुरुआत भी काफी दिल्चस्प रही है। 

रणवीर सिंह आज जितना बड़ा नाम है, उसके पीछे उनकी मेहनत तो है ही। लेकिन इस मेहनत के साथ एक ऐसे शख्स का हाथ भी है जिनकी वजह से ही वह बॉलीवुड में अपने कदम जमा पाने में कामयाब रहे हैं।

बैंड बाजा बारात जैसी बड़ी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले रणवीर के टैलेंट को पहचानने वाली शख्स और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड की जानी-मानी कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा हैं। शानू शर्मा अपने आप में ही एक बड़ा नाम है, वह यशराज फिल्म और आदित्य चोपड़ा की खास कॉस्टिक डायरेक्‍टर मानी जाती हैं। उनका कद इस बात से समझा जा सकता है कि बिना उनके ग्रीन सिग्‍नल के  बाद ही आदित्‍य चोपड़ा किसी नए चेहरे पर अपना भरोसा जताते हैं। (पढ़िए, शाहरुख-अनुष्का की फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के गाने ‘राधा’ से जुड़ी दिलचस्प बातें)

आज की तारीख में बॉलीवुड में अपने डेब्यू की चाह रखने वाले कलाकारों के लिए भी शानू शर्मा किसी भगवान से कम नहीं हैं। ऐसे में जब साल 2010 में यशराज की फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए उन्हें एक नए चेहरे की तालाश थी, तब शानू ने ही रणवीर को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया था। और रणवीर सिंह का ऑडिशन देखने के बाद शानू को विश्‍वास हो गया था और उन्‍होंने आदित्‍य चोपड़ा फिल्‍म के निर्देशक से कहा था कि ये रहा आपकी अगली फिल्‍म का नया हीरो। शानू से हरी झंडी मिलने के बाद फिल्‍म निर्देशक मुनिश शर्मा ने भी दो सप्‍ताह तक रणवीर सिंह के कुछ और आडिशन लिए और एक दिन उनको यशराज स्‍टूडियो बुलाया गया और आदित्‍य चोपड़ा ने कहा आप हमारी अगली फिल्‍म बैंड बाजा बारात के लीड रोल के लिए चुन लिए गए हो। इसके बाद रणवीर सिंह की आंखों में आंसू थे और तब आदित्‍य चोपड़ा ने कहा था कि ‘तुम कर सकते हो मेरे बच्‍चे’ ! दरअसल यह शानू शर्मा का रणवीर सिंह पर आत्‍मविश्‍वास था जिसने उनको यहां तक सफल बनाया,उन्‍होंने अपने कई इंटरव्‍यू में कहा भी है कि शुरु में उनके इस फैसले पर कुछ शंका जरूर लोगों ने दिखाई थी लेकिन मेरी गट फीलिंग कहती थी कि ये बंदा बॉलीवुड में लंबी रेस लगाने का दम रखता है, और हुआ भी वहीं। (ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से किंग खान को आया बुलाया, शाहरुख खुद लिखेंगे अपनी स्पीच)

फिल्म में अनुष्का शर्मा के साथ मेन लीड के लिए किए जा रहे ऑडिशन के दौरान शानू, रणवीर के काम से काफी खुश थीं। उन्होनें रणवीर को बेझिझक इस रोल के लिए अपना लिया। शानू के इस निर्णय के बाद उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। पर वह जानती थीं के यह रोल केवल रणवीर के लिए ही बना है।

आज भी रणवीर को कोई भी पुरस्कार मिलने पर वह शानू को फोन कर शुक्रिया करना नहीं भूलते हैं। शानू कहती हैं कि इंसान अपने काम से जाना जाता है और वही बात रणवीर के मामले में भी लागू होती है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement