A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शिवाजी जयंती पर अमिताभ बच्चन समेत कई बॉलीवुड सितारों ने दी शुभकामनाएं

शिवाजी जयंती पर अमिताभ बच्चन समेत कई बॉलीवुड सितारों ने दी शुभकामनाएं

शिवाजी जयंती के मौके पर बॉलीवुड के कई अभिनेताओं ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को बधाई संदेश दिया है।

shivaji jayanti - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/JUST_FOR_FUN_V1/AMITABHBACHCHA शिवाजी जयंती पर बॉलीवुड सितारों ने ट्वीट कर दी बधाई  

देशभर में आज छत्रपति शिवाजी की जयंती बड़ी धूमधाम के साथ मनाई जा रही है। शिवाजी का जन्म 19 फरवरी 1630 को एक मराठा परिवार में हुआ था। शिवाजी महाराज को लोग उनके अद्भुत शौर्य और हिम्मत के लिए पहचानते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो शिवाजी को अपना आदर्श मानते हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर कई बड़े सितारों ने ट्वीट कर शुभकानाएं दीं। इन ट्वीट में देखा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन से लेकर कई बड़े अभिनेताओं के लिए शिवाजी कितने बड़े आदर्श हैं

जैकलीन फर्नांडीज ने जैसलमेर में लिया राजस्थानी भोजन का आनंद

अमिताभ बच्चन ने मराठी और अंग्रेजी में लिखा है: "छत्रपती शिवाजी महाराज जयंतीच्या हार्दिक शुभेच्छा (छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं) ... फरवरी 19 शिवाजी जयंती।"

अजय देवगन ने अपनी हिट फिल्म, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर से एक पंक्ति को कोट किया है, जिसमें लिखा था: "हर मराठा पागल है स्वराज का, शिवाजी राजे का, भगेव का। शिवाजी जयंती का शुभकामनाएं। # शिवाजीमहाराज।"

महिला पंडित ने कराई दीया मिर्जा और वैभव रेखी की शादी, नहीं हुआ कन्यादान और विदाई

अभिनेता अनिल कपूर ने लिखा: "हमेशा से एक महान प्रशंसक रहे हैं और बचपन से ही एक नायक के रूप में शिवाजी महाराज की पूजा करता आय हूं ... महान योद्धा को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि !! # छत्रपतिशिवजी महाराज_जयंती।"

शाहिद कपूर के डिजिटल डेब्यू की घोषणा हुई, राज और डीके की सीरीज़ में आएंगे नज़र

इसी तरह रितेश देशमुख ने भी ट्विटर पर मराठी में लिखा, शिवाजी जयंती पर प्रशंसकों को शुभकामनाएं।

बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती मनाने की शुरुआत साल 1870 में शुरू हुई थी। ज्योतिराव फुले ने पुणे से करीब 100 किलोमीटर दूर रायगढ़ में शिवाजी महाराज की समाधि की खोज की थी। जिसके बाद में स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक ने जयंती मनाने की परंपरा को आगे बढ़ाया। शिवाजी महाराज की वीरता और योगदान लोगों को हमेशा याद रहे, इसलिए हर साल यह जयंती मनाई जाती है। 

यहां पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें- 

शूटिंग के दौरान जब शाहिद कपूर पर चढ़ा 'PawriGirl' का खुमार, टीम के साथ बनाया मजेदार Video

तीसरी बार मां बनने जा रहीं लीजा हेडन ने पहली बार फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के लिए माधवन को किया गया सम्मानित

 

Latest Bollywood News