Friday, April 19, 2024
Advertisement

कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के लिए माधवन को किया गया सम्मानित

90 के दशक के अंत में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता को 2000 में फिल्मकार मणि रत्नम की तमिल रोमांटिक फिल्म 'अलाईपयूथे' से सफलता मिली।

PTI Written by: PTI
Published on: February 18, 2021 8:51 IST
R Madhavan degree of Doctor of Letters for contribution to arts and cinema says This is an honor and- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: ACTORMADDY कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के लिए माधवन को किया गया सम्मानित

अभिनेता आर माधवन को कला और सिनेमा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए डीवाई पाटिल एजुकेशन सोसायटी, कोल्हापुर ने डॉक्टर ऑफ लेटर्स (डी लिट) की उपाधि प्रदान की। 50 वर्षीय अभिनेता को यह सम्मान एजुकेशन सोसायटी के नौवें दीक्षांत समारोह में प्रदान किया गया।

माधवन ने कहा,''मैं वास्तव में बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह मुझे आगे बढ़ने और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित करेगा।” 

आर माधवन के साथ सस्पेंस थ्रिलर में अभिनय करने के लिए तैयार हैं अपारशक्ति खुराना

90 के दशक के अंत में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता को 2000 में फिल्मकार मणि रत्नम की तमिल रोमांटिक फिल्म 'अलाईपयूथे' से सफलता मिली। 

इसके बाद वे 'रहना है तेरे दिल में', ' इडियट्स', 'तन्नू वेड्स मनु' और 2017 की थ्रिलर फिल्म 'विक्रम वेधा' जैस लोकप्रिय फिल्मों में नजर आए। उन्होंने अमेजन प्राइम वीडियो की ' ब्रीद ' में 2018 में काम किया। 

माधवन फिलहाल अपने निर्देशन की पहली फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं। इसमें वह अभिनय करते भी नजर आएंगे। 

यह फिल्म जासूसी के आरोपी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायणन के जीवन पर आधारित है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement