A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड राज ठाकरे ने अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर दिया खास तोहफा !

राज ठाकरे ने अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर दिया खास तोहफा !

कार्टूनिस्ट और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बुधवार को महानायक अमिताभ बच्चन को उनके 75वें जन्मदिन पर अपने ही अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

amitabh - India TV Hindi amitabh

मुंबई: कार्टूनिस्ट और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बुधवार को महानायक अमिताभ बच्चन को उनके 75वें जन्मदिन पर अपने ही अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। ठाकरे ने 1970 से 2017 तक भारतीय सिनेमा में अमिताभ बच्चन की यात्रा का विवरण देने के लिए उनके छह हास्य-चित्रों का चित्रण किया है। 

ठाकरे ने सोशल मीडिया पर वह पोस्ट साझा करते हुए कहा, "पिछले सालों में बहुत से कलाकार आए। उन्होंने सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी, अपनी पहचान बनाई और लोकप्रियता भी अर्जित की है। और कुछ समय बाद वह खो गए लेकिन अमिताभ बच्चन का प्रभुत्व अभी भी मौजूद है। और कैसे?"

ठाकरे मानते हैं कि बच्चन ने पर्दे पर विभिन्न किरदारों को निभा कर हिंदी सिनेमा को शैली और सामग्री के संदर्भ में पुन: परिभाषित किया है। उनके कुछ किरदार तो दर्शकों की यादों में हमेशा के लिए कैद हो गए हैं।

उन्होंने 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और नरेंद्र मोदी का कार्टून बनाया था। पिछले महीने उन्होंने भारत रत्न लता मंगेशकर का कैरिकेचर बनाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। 

(इनपुट- आईएएस)

Latest Bollywood News