Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ इस तरह दी अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई !

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: October 11, 2017 13:51 IST
amitabh bachhcan narendra modi happy birthday- India TV Hindi
amitabh bachhcan narendra modi happy birthday

नई दिल्ली: आज बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन अपने जन्मदिन की प्लैटिनम जुबली मना रहे हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। पीएम ने कहा कि राष्ट्र को उनकी 'सिनेमाई प्रतिभा' और 'विभिन्न सामाजिक कार्यो को उनके समर्थन' पर गर्व है।

मोदी ने ट्विटर पर कहा, "जन्मदिन की बधाई अमिताभ बच्चन। भारत को उनकी सिनेमाई प्रतिभा और विभिन्न सामाजिक कार्यो को उनके समर्थन पर गर्व है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।"

पिछले चार दशकों से रुपहले पर्दे पर छाए अमिताभ बुधवार को 75 साल के हो गए हैं। चार दशकों की इस यात्रा में उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार सहित विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया। भारत सरकार ने उन्हें 1984 में पद्मश्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया।

अमिताभ को सिनेमा की दुनिया और उसके बाहर अपने असाधारण कार्यो के लिए फ्रांस सरकार द्वारा 2007 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'नाइट ऑफ द लीजेंड ऑफ ऑनर' से नवाजा गया।

एक ऐसे उद्योग में, जहां वयोवृद्ध अभिनेताओं के लिए किरदार शायद ही कभी लिखे जाते हैं, वहां अमिताभ एक नवोदित कलाकार के समान उत्साह और जुनून लिए अपने लुक्स, किरदारों और विषयों के साथ प्रयोग करते रहे हैं।

अमिताभ जल्द ही अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में काम करते नजर आएंगे। यह पहला मौका होगा जब अमिताभ और आमिर बड़े पर्दे पर एकसथ स्क्रीन शेयर करेंगे।

(इनपुट- आईएनएस)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement