1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. OMG! बेहतरीन डांसर होने के बावजूद अमिताभ बच्चन को पड़े थे खूब डंडे

OMG! बेहतरीन डांसर होने के बावजूद अमिताभ बच्चन को पड़े थे खूब डंडे

अमिताभ बच्चन आज 75 वर्ष के हो चुके हैं। इस खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से खूब शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं। बिग बी फिल्म इंडस्ट्री में 4 दशक लंबा वक्त बिता चुके हैं। उनके डांस से जुड़ा भी एक ऐसा किस्सा है जिसके बारे में शायद ही कोई जानता होगा।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 11, 2017 13:22 IST
amitabh bachchan- India TV
amitabh bachchan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज 75 वर्ष के हो चुके हैं। इस खास मौके पर उन्हें दुनियाभर से खूब शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं। बिग बी फिल्म इंडस्ट्री में 4 दशक लंबा वक्त बिता चुके हैं। इस दौरान वह लगभग हर तरह की भूमिका को पर्दे पर निभा चुके हैं। अमिताभ बच्चन एक ऐसा चमकता हुआ सितारा हैं जिनके चाहने वालों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग वर्ग के लोग भी शामिल हैं। बिग बी इस उम्र में भी जिस जोश और लगन के साथ पर्दे पर काम कर रहे हैं उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि उम्र उनके लिए सिर्फ एक संख्या से ज्यादा कुछ और नहीं है। आज वह नवोदित कलाकारों के लिए एक प्रेरणा बन गए हैं।

जहां एक तरफ लोग आज कल नए अभिनेताओं के स्टाइल को कॉपी करते हैं वहीं महानायक को कॉपी करने वालों की भी कोई कमी नहीं है। खासतौर पर बिग बी के डांस की बात करें तो वह सबसे अनोखा ही है, जिसे कॉपी करने की कोशिश तो शायद अब तक हर कोई कर चुका है लेकिन उनके इस डांस मूव को उनसे बेहतर कोई और नहीं कर सकता। अमिताभ बच्चन की जिंदगी के वैसे तो कई किस्से अब तक हम सब सुन चुके हैं, लेकिन उनके डांस से जुड़ा भी एक ऐसा किस्सा है जिसके बारे में शायद ही कोई जानता होगा। दरअसल अपने डांस स्टाइल पर आज दुनिया को नचाने वाले महानायक अपने डांस को लेकर बहुत झिझकते थे।

उनके डांस के बारे में एक ऐसा किस्सा सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप सभी दंग रह जाएंगे। दरअसल वर्ष 1972 में आई फिल्म 'बॉन्बे टू गोवा' में अमिताभ बच्चन को पहली बार खूब जोश में एक गाने पर डांस करना था। इसमें उनके साथ अभिनेत्री अरुणा ईरानी और महमूम भी दिखाई दे रहे हैं। अरुणा के बारे में सभी जानते हैं उन्होंने डांस में महारथ हासिल की है। अब जिन्हें डांस की बिल्कुल समझ ही न हो उसके लिए तो उनके सामने ऐसी जोशीली परफोर्मेंस देना बहुत बड़ी बात है। इस बात से अमिताभ इतने डर गए कि जब इस गाने की शूटिंग शुरु हुई तो वह किसी न किसी बहाने से सेट पर आने से ही बचने लगे। इसके बाद उनके  कोरियोग्राफर पी.एल. राज ने फैसला किया कि वह अब अमिताभ को कैसे भी इस गाने के स्टेप्स सिखाएंगे।

बस फिर क्या था, उन्होंने हाथ में एक डंडा लिया और अमिताभ को डांस सिखाना शुरु कर दिया। अब बिग बी को इसके लिए बहुत डांडे भी खाने पड़े। कहते हैं कि जब महमूद को उनकी डांस की झिझक के बारे में पता चला तो उन्होंने सेट पर मौजूद सभी लोगों से कहा कि अमिताभ जैसा भी डांस करें सभी को उनकी प्रशंसा में तालियां बजनी है। इस वजह से उनका कॉन्फिडेंस भी बढ़ने लगेगा। बाद में यह गाना 'देखा ना हाय रे सोचा ना' खूब हिट हुआ और आज तक इसे उनके बेहतरीन गानों में से एक माना जाता है। (Happy B’day: 75 के हुए अमिताभ बच्चन, आज भी करते हैं 15 घंटे काम, जानिए और भी दिलचस्प बातें)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13